उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुद्रपुरः व्यापारियों ने राज्य कर विभाग का फूंका पुतला, अधिकारियों पर लगाया शोषण का आरोप

रुद्रपुर व्यापार मंडल द्वारा राज्य के अधिकारियों का पुतला दहन किया गया. इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि विभाग व्यापारियों का उत्पीड़न कर रहा है.

By

Published : Mar 4, 2021, 9:36 PM IST

Updated : Mar 4, 2021, 11:00 PM IST

rudrapur traders demonstration
rudrapur traders demonstration

रुद्रपुरः जीएसटी को लेकर गुरुवार को व्यापार मंडल के सदस्यों व व्यापारियों ने राज्य कर विभाग का पुतला दहन किया. इस दौरान व्यापारियों ने विभाग के अधिकारियों पर शोषण का आरोप लगाया. इस दौरान सदस्यों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर व्यापारियों का उत्पीड़न बन्द नहीं किया जाता है, तो आंदोलन को तेज करते हुए अधिकारियों का घेराव किया जाएगा.

रुद्रपुर में व्यापारियों ने राज्य कर विभाग का फूंका पुतला

राज्य कर विभाग द्वारा कोरोना काल में बिना सुनवाई के आरसी काटने और सुनवाई विभाग हल्द्वानी ट्रांसफर करने के विरोध में गुरुवार को व्यापार मंडल के सदस्यों व रुद्रपुर के व्यापारियों ने बीच बाजार में राज्य कर विभाग रुद्रपुर के अधिकारियों का पुतला दहन किया. इस दौरान व्यापारियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना काल में विभाग द्वारा बिना सुनवाई व नोटिस के ही दुकानों के चालान कर दिए गए. साथ ही विभाग द्वारा व्यापारियों का उत्पीड़न किया जा रहा है. अब जिला प्रशासन उनकी दुकानों को सील कर रहा है. उन्होंने कहा कि आज वह राज्य कर विभाग का पुतला दहन कर रहे हैं. अगर जल्द ही उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है, तो वह अधिकारियों का घेराव करेंगे.

ये भी पढ़ेंःहल्द्वानी में ज्वेलर्स से मांगी 50 लाख की रंगदारी, व्यापार मंडल ने किया प्रदर्शन

वहीं, प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय जुनेजा ने कहा कि पहले व्यापारियों की सुनवाई राज्य कर विभाग रुद्रपुर में होती थी. अब जनपद के चार हजार केशु को हल्द्वानी ट्रांसफर कर दिया है, जिससे व्यापारियों की फजीहत हो रही है. इसके साथ ही कोरोना काल में बिना नोटिस के ही राज्य कर विभाग द्वारा उनकी दुकानों के चालान कर दिए गए हैं. इससे व्यापारियों में बेहद नाराजगी है. साथ ही उन्होंने कहा कि इसके बावजूद भी राज्य कर विभाग होश में नहीं आता है, तो उनका घेराव किया जाएगा.

Last Updated : Mar 4, 2021, 11:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details