उत्तराखंड

uttarakhand

उधम सिंह नगर जिले में सुरक्षा होगी चौक चौबंद, तीन नए थाने बनाने की कवायद तेज

By

Published : Mar 2, 2020, 9:57 AM IST

Updated : Mar 2, 2020, 10:59 AM IST

पुलिस प्रशासन अपराधों की संख्या और महकमे में फोर्स की तादाद को देखते हुए उधम सिंह नगर में तीन नए थाने बनाने का निर्णय लिया है, जिसके लिए सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

rudrapur
बनवाए जाएंगे तीन नए थाने

रुद्रपुर: जिले में अपराधों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, जिसे देखते हुए पुलिस प्रशासन के आलाधिकारियों ने तीन नए थाने बनाए जाने का निर्णय लिया है. हालांकि अभी थाना स्तर पर सर्वे का काम जारी है. जल्द ही इसके लिए पीएचक्यू को भी प्रस्ताव भेजा जाएगा. वहीं, जिले में वर्तमान में अभी 17 थाने संचालित हो रहे हैं.

तीन नए थाने जल्द बनेंगे.
रुद्रपुर में लगातार बढ़ रहे अपराधों के मद्देनजर अब तीन अलग-अलग स्थानों पर नए थाने बनाने की कवायद चल रही है. इसके लिए एसएसपी ने काम में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. पुलिस प्रशासन की टीम तीनों स्थानों का निरीक्षण भी कर रही है. साथ ही कौन से थाने किस क्षेत्र में आने हैं, इसका भी सर्वे किया जा रहा है.

वहीं, शासन से अनुमति मिलने ही तीन नए थाने बन जाने के बाद जिले में पुलिस थानों की संख्या 20 हो जाएगी. वर्तमान में अभी 17 थानों से ही जिले की निगरानी की जा रही है. बताया जा रहा है कि काशीपुर के कुंडेश्वरी, सितारगंज के शक्ति फॉर्म और नानकमत्ता स्थित नानक सागर के पीछे झनकट क्षेत्रों में ये तीनों थाने बनने हैं.

ये भी पढ़ें: लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने संभाली सेना की 15वीं कोर की कमान

वहीं, एसएसपी बरिंदर जीत सिंह ने बताया कि जिले में लॉ एंड ऑर्डर क्राइम और जिले में फोर्स की तादाद को देखते हुए तीन और नए थाने उधम सिंह नगर जिले में बनाए जाने का फैसला लिया गया है. इसके लिए जिला पुलिस तैयारियों में जुट गई है. इसी कड़ी में क्षेत्र का सर्वे कर जल्द ही टीएचक्यू को प्रस्ताव भेजकर जल्द ही तीनों नए थानों का निर्माण किया जाएगा.

Last Updated : Mar 2, 2020, 10:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details