उत्तराखंड

uttarakhand

260 रुपए के लिए स्कूल प्रशासन की गुंडई, स्कूल के रजिस्टर से बच्चे का नाम हटाया

By

Published : Feb 26, 2020, 6:19 PM IST

उधम सिंह नगर के सितारगंज में स्कूल प्रशासन की गुंडई देखने को मिली है. फीस में मात्र 260 रुपए कम होने से नाराज प्रबंधन ने बच्चे का नाम स्कूल रजिस्टर से हटा दिया.

uttarakhand police
उधम सिंह नगर में फीस के लिए स्कूल प्रशासन की गुंडई

उधम सिंह नगर: जनपद के सितारगंज स्थित एक निजी स्कूल प्रबंधन की गुंडई देखने को मिली है. जहां बच्चे की फीस में 260 रुपए कम होने से नाराज प्रबंधन में नर्सरी के छात्र का नाम स्कूल के रजिस्टर से हटा दिया. परिजनों ने जब स्कूल प्रबंधन के सामने घटना का विरोध किया तो प्रबंधन ने उनके साथ अभद्रता की. जिसके बाद पीड़ितों ने खंड शिक्षा अधिकारी सितारगंज को पूरे मामले की शिकायत की है. परिजनों के मुताबिक, फीस के 8 हजार 260 रुपए की फीस जमा करने के दौरान 260 रुपए कम पड़ गए थे. जिसके बाद स्कूल प्रशासन ने बच्चे का नाम काट दिया.

उधम सिंह नगर में फीस के लिए स्कूल प्रशासन की गुंडई

ये भी पढ़ें:दिल्ली हिंसा पर CM त्रिवेंद्र सिंह का बड़ा बयान, बोले- साजिश के तहत कराए गए दंगे

निजी स्कूल पैसों की खातिर किस तरह से मनमानी करते हैं, इसकी बानगी सितारगंज में देखने को मिली. सितारगंज के कुंवरपुर सिसैया गांव के एक निजी स्कूल ने नर्सरी कक्षा में पढ़ने वाले बच्चे का नाम स्कूल रजिस्टर से सिर्फ इसलिए हटा दिया, क्योंकि उसके परिजनों को फीस जमा करने में मात्र 260 रुपए कम पड़ गए. पीड़ित छात्र के पिता ट्रक चलाकर परिवार का भरण-पोषण करते हैं. बच्चे को अच्छी शिक्षा देने के लिए इलाके के अंग्रेजी निजी स्कूल में दाखिला कराया लेकिन, फीस में 260 रुपए कम होने से स्कूल प्रशासन ने उसका नाम ही हटा दिया.

ये भी पढ़ें:दिल्ली हिंसा के बाद उत्तराखंड पुलिस सतर्क, सभी 13 जिलों में अलर्ट जारी

मामले की शिकायत मिलने के बाद खंड शिक्षा अधिकारी सितारगंज ने पूरे मामले की जांच कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details