उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पीएम मोदी की 'किसान निधि' के बारे में Etv भारत को किसानों ने बताई सच्चाई, देखें वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवभूमि की सरजमीं से लोकसभा 2019 का शंखनाद किया. उन्होंने अपने भाषणों में हर वर्ग के लोगों को छूने की कोशिश की. उन्होंने अपनी योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि केंद्र सरकार किसानों के लिए गंभीर है.

By

Published : Mar 28, 2019, 9:46 PM IST

किसान निधि


रुद्रपुरः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रुद्रपुर दौरे पर अपने भाषणों में हर वर्ग को छूने की कोशिश की. किसानों पर उन्होंने कहा कि बीजेपी जो कहती है वो करती है. छोटे काश्तकारों को राहत देने के लिए केंद्र सरकार द्वारा साल के 6 हजार रुपये पीएम किसान निधि योजना के तहत उत्तराखंड के 8 लाख किसानों को दिया जा रहा है. आइये जानते हैं कितना सच रही पीएम की यह बात.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा में कहा कि पीएम किसान निधि योजना का लाभ किसानों को मिल रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवभूमि उत्तराखंड की सरजमीं से लोकसभा 2019 का शंखनाद किया. इस दौरान उन्होंने अपने भाषणों में हर वर्ग के लोगों को छूने की कोशिश की. उन्होंने अपनी योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि केंद्र सरकार किसानों के लिए गंभीर है. उन्होंने केंद्र की पीएम किसान निधि योजना पर बोलते हुए कहा कि उत्तराखंड के 8 लाख किसानों को इस योजना का फायदा मिल रहा है.

उन्होंने कहा कि पहाड़ से लेकर तराई तक 5 एकड़ से कम भूमि वाले किसानों को इस निधि का फायदा मिल रहा है, जिसकी पहली किस्त किसानों को दे दी गयी है. इस योजना के तहत ऐसे किसानों के खातों में साल के 6 हजार रुपये केंद्र सरकार किसानों को दे रही है.


यह भी पढ़ेंःएंटी सैटेलाइट मिसाइल पर बोले स्पेस विशेषज्ञ, सुरक्षा के लिहाज से बड़ा कदम

वहीं रैली में शामिल होने आए दूरदराज के किसानों से जब ईटीवी भारत ने बातचीत की तो किसानों ने भी माना कि केंद्र की सरकार ने पहली किस्त जारी कर दी है. पहाड़ के किसानों को साल के 6 हजार रुपये से खेती में काफी फायदा होगा. छोटे किसानों के लिए योजना काफी कारगर साबित हुई है. अधिकांश किसानों के खाते में प्रधानमंत्री किसान निधि योजना की पहली किस्त पहुंच भी गयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details