उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

काशीपुर: 2 दिन में सामने आए कोरोना के 26 नए केस, इलाका हुआ सील

काशीपुर में कोरोना संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. दो दिन के भीतर 26 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. प्रशासन ने पूरे क्षेत्र को सील कर कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है.

By

Published : Jul 20, 2020, 7:06 AM IST

kashipur corona virus
कोरोना के नए मामले

काशीपुर: ऊधम सिंह नगर के काशीपुर में पिछले 2 दिन में 26 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. प्रशासन ने इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर क्षेत्र के लोगों का रैपिड एंटीजन टेस्ट कराना शुरू कर दिया है. इस दौरान 200 लोगों का रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया गया, जिसमें मोहल्ले के एक परिवार के 10 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

काशीपुर आवास विकास के सुभाषनगर में एक हलवाई सहित कुल 26 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसके बाद प्रशासन ने पूरे क्षेत्र को सील कर कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. इस क्षेत्र में 31 जुलाई तक पूरी तरह से लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान इलाके की सभी दुकानें और दफ्तर बंद रहेंगे. रोजमर्रा की वस्तुओं की आपूर्ति मोबाइल वैन से की जाएगी. वहीं, अब वर्तमान में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ कर 22 हो गई है. आवास विकास के पुष्प विहार और एलआईसी बिल्डिंग के सामने का इलाका पहले से ही कंटेनमेंट जोन की श्रेणी में हैं.

ये भी पढ़ें: केदरानाथ धाम: पर्यटन सचिव ने गर्भगृह में जाकर की पूचा-अर्चना, श्रद्धालुओं में रोष

वहीं, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कंटेनमेंट जोन क्षेत्रों में रैपिड एंटीजन टेस्टिंग शुरू करा दी है. इस दौरान दो सौ से अधिक लोगों की टेस्टिंग की गई है. मोहल्ले के एक व्यक्ति सहित एक ही परिवार के 10 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इससे पहले भी इसी क्षेत्र में 15 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details