उत्तराखंड

uttarakhand

मॉनसूनः प्रशासन ने कसी कमर, बाजपुर में बनाए 6 बाढ़ चौकियां

By

Published : Jun 25, 2020, 9:52 PM IST

बाजपुर विधानसभा क्षेत्र में कोसी, गाडरी और बौर नदियां हैं. जो हर साल मॉनसून में तेज बहाव के चलते कटान करती हैं. जिससे काफी खतरा पैदा हो जाता है. जिसे देखते हुए 6 बाढ़ चौकियां बनाई गई हैं.

bajpur news
बैठक

बाजपुरः उत्तराखंड में मॉनसून ने दस्तक दे दी है. मॉनसून के मद्देनजर प्रशासन ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. इसी कड़ी में बाजपुर तहसीलदार प्रेम सिंह चौहान ने अधिकारियों की बैठक ली. इस दौरान उन्होंने बाढ़ चौकियों के साथ-साथ लोगों को नदी से दूर रहने के लिए जागरुक करने की बात कही.

बता दें कि, बाजपुर विधानसभा क्षेत्र में कोसी, गाडरी और बौर नदियां हैं, जो हर साल मॉनसून के दौरान तेज बहाव के चलते कटान करती हैं. जिससे काफी खतरा पैदा हो जाता है. गुरुवार को बाजपुर में तहसीलदार प्रेम सिंह चौहान ने लोगों को जागरुक करने और उनकी सुरक्षा को देखते हुए अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए.

जानकारी देते तहसीलदार प्रेम सिंह चौहान.

ये भी पढ़ेंः2013 केदारनाथ आपदा में ये मार्ग बना था संकटमोचक, आज इस पर है 'यमराज' का वास

तहसीलदार प्रेम सिंह चौहान ने बताया कि मॉनसून सीजन के चलते 6 बाढ़ चौकियां बनाई गई हैं. जहां अधिकारी तैनात रहेंगे और लोगों को जागरुक करेंगे. साथ ही उन्होंने अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए अधिकारियों को निर्देश भी दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details