उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बकायेदारों पर तहसील प्रशासन सख्त, जमीन की होगी नीलामी

मार्च महीना नजदीक आते ही सीमांत तहसील खटीमा में तहसील प्रशासन ने बकाया जमा न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी शुरू कर दिया है. बकाया जमा न करने वाले लोगों की जमीन नीलाम करने की तैयारी शुरू कर दी है.

By

Published : Feb 21, 2021, 12:08 PM IST

khatima
बकाया ना जमा करने वालों के खिलाफ तहसील प्रशासन सख्त

खटीमा:तहसील प्रशासन ने बकायेदारों के खिलाफ अब सख्त रुख अख्तियार किया है. तहसील प्रशासन की ओर से बकाया नहीं जमा करने वाले लोगों की जमीन की नीलामी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. वहीं, बकाया वसूलने में हीलाहवाली करने वाले अमीनो के खिलाफ तहसीलदार ने कार्रवाई करने की बात कही है.

मार्च महीना नजदीक आते ही सीमांत तहसील खटीमा में तहसील प्रशासन ने बकाया जमा न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी शुरू कर दी है. तहसीलदार युसूफ अली ने बताया कि प्रतापपुर, बानूसी, नौसर, पूरनापुर, सुनपहर, चंदेली, हल्दी और दाहफॉर्म के अंतर्गत बकाया जमा न करने वाले तीन दर्जन से ज्यादा बकायेदारों की जमीन, नीलाम करने की प्रक्रिया तहसील प्रशासन की ओर से शुरू कर दी गई है. राजस्व विभाग ने पुष्कर दत्त भट्ट को 6,18,000 रुपए से अधिक का बकाया ना जमा करने पर गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें: कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध गैर-जरूरी : श्रीधरन

वहीं, रमेशचंद्र को एक लाख चौहत्तर हजार रुपए से अधिक का बकाया ना जमा करने पर राजस्व विभाग की कार्रवाई जारी है. उधर, खटीमा तहसील क्षेत्र में 30 बकायेदारों से तीन करोड़ दस लाख अर्सठ हजार तीन सौ छियासठ रुपए का बकाया वसूलने के लिए बैंकों में बंधक जमीनों को राजस्व विभाग की ओर से नीलामी करने की तैयारी शुरू कर दी गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details