उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

काशीपुरः व्यापारियों को दी गई टैक्स से जुड़ी जानकारी, ईमानदारी से कर भरने का किया गया आवाह्नन

काशीपुर में व्यापारियों की टैक्स से संबंधित समस्याओं के निवारण और टैक्स भरने के लिए जागरूकता के उद्देश्य से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

By

Published : Feb 28, 2020, 7:37 AM IST

Updated : Feb 28, 2020, 8:32 AM IST

image
विवाद से विश्वास कार्यक्रम का आयोजन.

काशीपुर:बाजपुर रोड स्थित कुमाऊं गढ़वाल चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के सभागार में व्यवसायियों के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम के जरिए उन्हें टैक्स से जुड़ी समस्याओं के निवारण को लेकर जागरूक किया गया. कार्यक्रम में इनकम टैक्स विभाग के प्रधान कमिश्नर विजय वर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की.

बता दें कि, इस मौके पर व्यापारियों और व्यवसाइयों को प्रोजेक्टर के माध्यम से टैक्स से सबंधित जानकारी प्रदान की गई. कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों को टैक्स से जुड़ी समस्याओं से अवगत करवाना था और इससे जुड़ी हुई शिकायत और समस्याओं का निवारण करना और संबंधित जानकारी देना था.

प्रधान कमिश्नर विजय वर्मा.

पढ़ें-दिल्ली हिंसा में पौड़ी के एक युवक की मौत

कुमाऊं आयकर प्रधान कमिश्नर विजय वर्मा ने बताया कि यह कार्यक्रम सरकार की तरफ से एक पहल है, जो कि व्यापारियों के लिए काफी लाभदायक साबित होगा. उन्होंने बताया कि टैक्स देश के विकास का साधन है और सभी देशहित में ईमानदारी से आयकर अदा करें. इसके साथ ही उन्होंने योग्य आय होने पर और फिर भी इनकम टैक्स रिटर्न न भरने या कम भरने वालों पर सजा के प्रावधानों के बारे में भी बताया.

Last Updated : Feb 28, 2020, 8:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details