उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 10, 2021, 10:38 AM IST

Updated : Jan 10, 2021, 2:49 PM IST

ETV Bharat / state

कृषि कानून पर हल्द्वानी में प्रदर्शन, खटीमा में छात्रों ने सांकेतिक धरना किया खत्म

बाजपुर मंडी समिति से मेन रोड होते हुए भगत सिंह चौक पर छात्राओं द्वारा कई दिनों से सांकेतिक धरना दिया जा रहा था. जिसके बाद शनिवार को छात्र-छात्राओं ने सांकेतिक धरने को समाप्त कर दिया है.

khatima
प्रदर्शन को छात्राओं ने किया समापन

खटीमा/हल्द्वानी:कृषि कानून के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन के समर्थन में बाजपुर इलाके में छात्र-छात्राओं द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा था. बीते दिन को छात्र-छात्राओं ने कृषि कानून को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए अपना सांकेतिक धरने का समापन किया.

कृषि बिल के खिलाफ कांग्रेस सेवा दल का प्रदर्शन.

बता दें कि बाजपुर मंडी समिति से मेन रोड होते हुए भगत सिंह चौक पर छात्र-छात्राओं द्वारा कई दिनों से लगातार सांकेतिक धरना दिया जा रहा था. जिसका शनिवार को छात्राओं ने समापन किया. इस दौरान छात्राओं ने मोदी सरकार से कृषि कानून वापस लेने की मांग की है. उन्होंने कहा कि बीते 25 दिसंबर को बाजपुर से हजारों लोग गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन के लिए रवाना हुए थे. लेकिन पुलिस द्वारा उन सभी किसानों पर मुकदमा दर्ज किया गया, जो निंदनीय है. उन्होंने कहा कि तत्काल किसानों पर किए गए मुकदमे वापिस लिए जाए.

पढ़ें:कल आयोजित होगी UKSSSC की परीक्षा, बनाये गये 44 परीक्षा केंद्र

कृषि बिल के खिलाफ कांग्रेस सेवा दल का प्रदर्शन

वहीं, हल्द्वानी में नए कृषि बिल के खिलाफ कांग्रेस सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने बिंदुखत्ता स्थित शहीद स्मारक से जुलूस प्रदर्शन करते हुए बिंदुखत्ता, लाल कुआं होते हुए हल्दुचौड़ तक सड़कों पर जुलूस प्रदर्शन निकाला और कृषि बिल का विरोध किया.

इस दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने कहा कि जिस तरह से केंद्र कि मोदी सरकार तीन कृषि बिल लाकर किसानों का उत्पीड़न करने का काम कर रही है. लेकिन केंद्र की मोदी सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंग रहा है. ऐसे में अब कांग्रेस सेवा दल भी अब किसानों के समर्थन में है. जिसके तहत विरोध प्रदर्शन करते हुए नए कृषि बिल को वापस लेने की मांग की गई है.

Last Updated : Jan 10, 2021, 2:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details