उत्तराखंड

uttarakhand

स्टिंग मामलाः हरदा के समर्थन में आई कांग्रेस, जसपुर विधायक ने कही ये बात

By

Published : Sep 20, 2019, 11:02 AM IST

Updated : Sep 20, 2019, 4:31 PM IST

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत से जुड़े स्टिंग मामले में कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से एकजुट नजर आ रही है. कांग्रेसियों ने एक सुर में कहा किसी भी कीमत पर उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं होगा.

विधायक

काशीपुरःविधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में स्टिंग को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत पर सीबीआई का शिकंजा कसने के अंदेशे को देखते हुए कांग्रेस उनके साथ खड़ा नजर आ रही है. नैनीताल हाईकोर्ट में 20 सितंबर को पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के स्टिंग मामले में सुनवाई होगी. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश पहले ही कह चुकी हैं कि सीबीआई ने कोई भी उत्पीड़नात्मक कार्रवाई की तो पार्टी सड़कों पर उतरकर विरोध जताएगी.

हरदा के बचाव में आई कांग्रेस

बीती रात्रि जसपुर से कांग्रेसी विधायक आदेश चौहान ने अपने काशीपुर प्रवास के दौरान चेतावनी भरे लहजे में कहा कि विधायकों के स्टिंग का मामला हाईकोर्ट में है. पार्टी को न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है, लेकिन केंद्र सरकार सीबीआई, ईडी और अन्य जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है उस स्थिति में पूरी पार्टी हरीश रावत के साथ खड़ी है.

उधम सिंह नगर जिले के एकमात्र कांग्रेसी विधायक आदेश चौहान ने कहा कि सीबीआई ने कोई भी उत्पीड़नात्मक कार्रवाई की तो हम बर्दाश्त नहीं करेंगे. जरूरत पड़ने पर वह भूख हड़ताल और धरने पर बैठने को तैयार हैं.

यह भी पढ़ेंः खुशखबरीः पुलिस में जल्द होंगी नई भर्तियां, महाकुंभ में संभालेंगे सुरक्षा व्यवस्था

उन्होंने कहा कि हम न्यायालय का सम्मान करते हैं, लेकिन केंद्र सरकार द्वारा सीबीआई, ईडी जैसी अन्य जांच एजेंसियों का जिस तरह से केंद्र सरकार दुरुपयोग कर रही है उसका हम हमेशा विरोध करते रहेंगे.

बताते चलें कि हाईकोर्ट में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के स्टिंग और विधायकों की खरीद-फरोख्त के मामले में न्यायमूर्ति आरसी खुल्बे की एकल पीठ के समक्ष सुनवाई 20 सितंबर को होने जा रही है. इस प्रकरण में पूर्व की सुनवाई में सीबीआई ने कोर्ट में अपनी रिपोर्ट पेश कर कहा था कि हरीश रावत के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने जा रहे हैं. वर्ष 2017 में कांग्रेस की सरकार बनने पर उनके स्टिंग और विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में प्रारंभिक जांच पर रोक लगाने की बात कही गई थी.

Last Updated : Sep 20, 2019, 4:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details