उत्तराखंड

uttarakhand

राज्य आंदोलनकारी मोहन पाठक ने दिया धरना, स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर करने की मांग

By

Published : Feb 4, 2021, 12:59 PM IST

राज्य आंदोलनकारी मोहन पाठक ने चंपावत के बनबसा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया.

khatima
एक दिवसीय धरना प्रदर्शन

खटीमा: राज्य आंदोलनकारी मोहन पाठक ने चंपावत के बनबसा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. आंदोलनकारी मोहन पाठक ने कहा कि ये धरना-प्रदर्शन कुमाऊं भर की स्वास्थ्य व्यवस्था को पटरी पर लाने और हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल को एम्स की तर्ज पर विकसित करने को लेकर किया गया है.

चंपावत के बनबसा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल हो चुकी है, जिसे पटरी पर लाने के लिए राज्य आंदोलनकारी मोहन पाठक ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. साथ ही राज्य सरकार से जल्द प्रदेश के कुमाऊं भर के अस्पतालों में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को बेहतर करने और हल्द्वानी सुशीला तिवारी अस्पताल को एम्स की तर्ज पर विकसित करने की मांग की.

ये भी पढ़ें: कुंभ नगरी का हाल: सुबह धंसी पुरानी रोड, शाम होते ही 'पाताल' में समाई नई सड़क

मोहन पाठक ने कहा कि नैनीताल, उधम सिंह नगर, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के प्रमुख अस्पतालों में स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर करने को लेकर वो पहले भी आंदोलन कर चुके हैं. मोहन पाठक का कहना है कि स्वास्थ्य केंद्र में 6 पद स्वीकृत हैं और एक भी पद पर स्थायी नियुक्ति नहीं है. जो भी स्वास्थ्य कर्मी वर्तमान में कार्यरत हैं वह भी अटैचमेंट के आधार पर कार्य कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: किसान आंदोलन को रिहाना-ग्रेटा का समर्थन, देश की नामचीन हस्तियों ने दी तीखी प्रतिक्रिया

वहीं. उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि कुमाऊं भर में स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर कर हल्द्वानी सुशीला तिवारी अस्पताल को एम्स की तर्ज पर विकसित किया जाए. ताकि निर्धन और सामान्य व्यक्ति को अच्छा और सस्ता इलाज मुहैया हो सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details