उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अवैध भंडारण करने पर चार गोदाम सील, SOG ने एक करोड़ के पटाखों को किया जब्त

गदरपुर के आबादी वाली क्षेत्र में अवैध पटाखों का भंडारण किया जा रहा था. जिस पर एसओजी और प्रशासन की टीम ने कार्रवाई करते हुए गोदाम सील कर दिया है. गोदाम एक ही व्यक्ति का बताया जा रहा है.

By

Published : Oct 28, 2021, 9:31 PM IST

firecrackers
firecrackers

रुद्रपुरःएसओजी और प्रशासन की टीम ने अवैध रूप से संचालित हो रहे पटाखा गोदामों के खिलाफ ताबड़तोड़ छापेमारी की कार्रवाई की. इस दौरान टीम ने आबादी क्षेत्र में बिना लाइसेंस चल रहे चार गोदामों को सील किया. इस दौरान गोदामों से करीब एक करोड़ के पटाखे बरामद हुए हैं.

दरअसल, एसओजी की टीम को सूचना मिल रही थी कि गदरपुर थाना क्षेत्र में अवैध रूप से पटाखों का भंडारण किया जा रहा है. जिसपर टीम ने गदरपुर पुलिस के साथ मिल कर भेसिया, सूरजपुर, गदरपुर में पहुच कर छापेमारी की. जहां चार गोदामों में पटाखों का भंडार मिला है. जिसके बाद मामले की सूचना जिला प्रशासन को दी गई. मौके पर पहुंचे तहसीलदार ने जब मामले की जांच की गई तो पता चला कि भंडारण का कोई भी लाइसेंस बना ही नहीं है. साथ ही गोदाम आबादी क्षेत्र में संचालित हो रहे थे.

ये भी पढ़ेंःयुवती को महंगा पड़ा ऑनलाइन दूल्हा, प्रेमी ने जाल में फंसाकर ठगे ₹55 हजार

पूछताछ में गोदाम मालिक राजकुमार ने बताया कि उक्त पटाखों का भंडारण अशोक छाबड़ा निवासी वॉर्ड नंबर 1 गदरपुर के हैं. मौके पर टीम ने एक करोड़ के पटाखों की खेप बरामद की. जब पटाखा गोदाम संचालक से संबंधित डॉक्यूमेंट मांगे गए तो उसने कोई भी प्रपत्र दिखाने में असमर्थता जताई. जिसके बाद पटाखों के गोदाम को तहसीलदार के निर्देश पर सील कर दिया. साथ ही मामले की जांच शुरू की.

ये भी पढ़ेंःश्रीनगर में महिला के साथ छेड़छाड़ और मारपीट, नामजद मुकदमा दर्ज

एसओजी इंचार्ज कमलेश भट्ट ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि गदरपुर क्षेत्र में पटाखों का अवैध भंडारण संचालित किया जा रहा है. मौके पर छापेमारी की गई तो 4 गोदाम संचालित किए जा रहे थे. सभी गोदाम एक ही मालिक के पाए गए हैं. जिसमें एक करोड़ के पटाखे बरामद हुए हैं. चारों गोदामों को सील कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details