उत्तराखंड

uttarakhand

सितारगंज में पुलिस ने पकड़ी 140 पेटी अवैध शराब, हरिद्वार में भी हुई कार्रवाई

By

Published : Feb 6, 2022, 10:13 AM IST

Updated : Feb 6, 2022, 12:50 PM IST

सितारगंज में पुलिस ने ट्रैक्टर ट्राली से 140 पेटी अवैध शराब पकड़ी है. लेकिन इस दौरान शराब माफिया ट्रैक्टर-ट्रॉली छोड़कर मौके से फरार होने में कामयाब रहे.

Sitarganj police
पुलिस ने पकड़ी शराब

खटीमा/हरिद्वार: चुनावों में अक्सर शराब व नशे की तस्करी बढ़ जाती है. पुलिस अभियान चलाकर नशे के खिलाफ अभियान चलाए हुए हैं. इसी कड़ी में पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्रॉली से 140 पेटी अवैध शराब पकड़ी है. लेकिन इस दौरान शराब माफिया ट्रैक्टर-ट्रॉली छोड़कर मौके से फरार होने में कामयाब रहे. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

14 फरवरी को उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव का मतदान होना है. विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस-प्रशासन ने कमर कस ली है. विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए राजनीतिक दलों द्वारा शराब व अन्य साधनों का प्रयोग किए जाने की संभावनाओं के मद्देनजर पुलिस अभियान चलाए हुए है. इसी कड़ी में सितारगंज पुलिस ने शक्ति फार्म में ट्रैक्टर-ट्रॉली से 140 पेटी अवैध शराब पकड़ी है लेकिन इस दौरान शराब माफिया ट्रैक्टर-ट्रॉली छोड़कर मौके से फरार होने में कामयाब रहे.

पढ़ें-अवैध खनन के मुद्दे पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा, लगाया माफिया को संरक्षण देने का आरोप

एसपी सिटी ममता वोहरा ने बताया कि रात में चेकिंग के दौरान पुलिस ने ये कार्रवाई की है. उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ सितारगंज में आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है.

हरिद्वार में भी पकड़ी गई शराब: रानीपुर कोतवाली क्षेत्र में पुलिस टीम ने रविवार सुबह मुखबिर की सूचना पर भारी मात्रा में अवैध शराब पकड़ी है. रानीपुर पुलिस एवं सीआईयू हरिद्वार द्वारा बैरियर नंबर 6 पर संयुक्त रूप से चेकिंग की जा रही थी. इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली की मिलिट्री फार्म में पेड़ों के पास कुछ व्यक्तियों द्वारा चुनाव में वोटरों को लुभाने हेतु शराब रखी गई है.

जिसे कुछ देर बाद अन्य जगह शिफ्ट की जाने वाली है, सूचना पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की. वहीं शिवालिक नगर के पास मिलिट्री फार्म की खाली पड़ी जमीन से 70 पेटी शराब पकड़ी गई. जिनमें 63 पेटी देसी शराब एवं 7 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद हुई. कार्रवाई के दौरान एक व्यक्ति अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा.

Last Updated : Feb 6, 2022, 12:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details