उत्तराखंड

uttarakhand

किसान महापंचायत: सितारगंज से मुजफ्फरनगर रवाना हुआ किसानों का जत्था

By

Published : Sep 5, 2021, 8:34 AM IST

संयुक्त किसान मोर्चा के अनुसार पांच सितंबर की महापंचायत योगी-मोदी सरकार को किसानों, खेत मजदूरों और कृषि आंदोलन के समर्थकों की शक्ति का एहसास कराएगी. मुजफ्फरनगर महापंचायत पिछले नौ महीनों में अब तक की सबसे बड़ी महापंचायत होगी.

किसान
किसान

खटीमा: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में रविवार को किसान महापंचायत होने वाली है. जानकारी के मुताबिक, महापंचायत में देशभर के 300 से अधिक किसान संगठन शामिल हो रहे हैं. इसी कड़ी में किसान महापंचायत में शामिल होने के लिए सितारगंज से किसानों का एक बड़ा जत्था मुजफ्फरनगर के लिए रवाना हो गए है. किसानों ने केंद्र सरकार से कृषि कानूनों को वापस न लेने पर आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया.

देर शाम सितारगंज क्षेत्र के आसपास के सैकड़ों किसान अमरिया चौराहे पर एकत्रित हुए. भारी दल बल के साथ क्षेत्र के किसानों ने किसान आंदोलन के समर्थन में नारेबाजी की. किसानों ने बताया कि मुजफ्फरनगर में होने वाली महापंचायत अब तक की भारत की सबसे बड़ी ऐतिहासिक किसान महापंचायत होगी. जिसमें देश के कोने-कोने से किसान व किसान नेता शिरकत करेंगे.

सितारगंज से मुजफ्फरनगर रवाना हुआ किसानों का जत्था

पढ़ें:हरीश रावत की 'गुगली' में फंसी BJP, सक्रियता ने बढ़ाई परेशानियां

किसानों ने कहा कि अगले पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. अगर तीन काले कानून वापस नहीं लिए जाते तो पांचों प्रदेशों में भाजपा का सूपड़ा साफ करने का काम किसान करेंगे. मुजफ्फरनगर में होने वाली रैली को ऐतिहासिक रैली बताते हुए किसान नेताओं ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से भाजपा सरकार की जड़ें उखाड़ने का काम किसान करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details