उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 12, 2022, 8:42 AM IST

Updated : Oct 12, 2022, 10:06 AM IST

ETV Bharat / state

कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश रचने की एसआईटी करेगी जांच, बढ़ाई गई सुरक्षा

कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या करने की साजिश रचने वाले चार आरोपी जेल जा चुके हैं. इस साजिश के तार कहां तक जुड़े हैं इसकी जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है. एसआईटी जल्द पूरे मामले का खुलासा कर देगी ऐसी उम्मीद है. इसके साथ ही कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

Cabinet Minister Saurabh Bahuguna
कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा

रुद्रपुर: कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा (Cabinet Minister Saurabh Bahuguna) की हत्या करने की साजिश रचने के आरोप में पुलिस चार बदमाशों को गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं मामला कैबिनेट मंत्री की हत्या की साजिश से जुड़ा होने के कारण पुलिस ने इस मामले में एसआईटी का गठन कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है. जिसमें पुलिस के कई तेज तर्रार अधिकारियों को शामिल किया गया है.

कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश (Saurabh Bahuguna murder conspiracy SIT inspection) रचने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद अब मामले की विवेचना के लिए एसआईटी का गठन कर जांच शुरू कर दी गई है. 11 सदस्यों वाली टीम में सितारगंज पुलिस, एसओजी और तेज तर्रार दारोगा सहित सिपाहियों को रखा गया है. इसके अलावा मंत्री के आवास की भी सुरक्षा को बढ़ाते हुए पुलिस मुख्यालय से पत्राचार किया जा रहा है. उत्तराखंड के गन्ना विकास एवं पशुपालन मंत्री (Sugarcane Development and Animal Husbandry Minister) सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश रचने वाले चार आरोपियों को जनपद पुलिस जेल भेज चुकी है.

कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश

अब मामले की जांच के लिए एसएसपी मंजूनाथ टीसी टीसी (SSP Manjunath TC) द्वारा 11 सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया है. टीम में दो इंस्पेक्टर, चार उप निरीक्षक और पांच कांस्टेबलों को तैनात किया है, जो अलग अलग टास्क में काम करेंगे. इसके अलावा मंत्री की सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. यही नहीं पुलिस मुख्यालय से भी पत्राचार किया जा रहा है, ताकि सुरक्षा को लेकर किसी भी तरह की दिक्कत ना हो. एसपी सिटी मनोज कत्याल (SP City Manoj Katyal) ने बताया कि 11 सदस्यों की एसआईटी का गठन किया गया है, जो अलग-अलग एंगल से जांच करेगी. सुरक्षा के लिए लोकल स्तर पर काम किया जा रहा है.
पढ़ें-उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री की हत्या की बड़ी साजिश, दी गई ₹20 लाख की सुपारी, 4 गिरफ्तार

जेल में रची गई साजिश!: उमा शंकर द्विवेदी ने तहरीर में लिखा है कि हीरा सिंह द्वारा जेल में रहने के दौरान सतनाम सिह निवासी सिरसाफार्म थाना बहेड़ी जो थाना किच्छा से अफीम के मामले मे जेल गया था के साथ मिल कर मंत्री की हत्या करना चाहता है. उमा शंकर द्विवेदी ने बताया कि उसे जानकारी हुई है कि आरोपी सतनाम सिंह अपने दोस्त मोहम्मद अजीज उर्फ गुड्डू निवासी किच्छा का नाम लेकर कहता था कि वह बड़ा अपराधी है. उसके सम्बन्ध उत्तर प्रदेश के शूटरों के साथ हैं. वह उनसे बात कर लेगा व काम करा देगा. जब तुम बाहर निकलोगे तो हरभजन सिंह तुम्हें गुड्डू से मिलवा देगा. इस प्रकार हीरा सिंह मंत्री की हत्या करने हेतु षडयंत्र रच रहा था.
पढ़ें-कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश रचने का आरोप, चार बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की रेकी कर रहे थे बदमाश!: इसलिए जब से हीरा सिंह जेल से छूटा, तब से हम उस पर नजर रखते थे. इस बीच जब मंत्री सितारगंज में 02 अक्टूबर को आये थे तो उनके विधानसभा क्षेत्र भ्रमण के दौरान कुछ स्थानों पर मैंने उसे देखा व मेरे साथी लोग जो मंत्री के पास काम करते हैं, उस पर नजर रख रहे थे. इस दौरान मुझे जानकारी हुई कि सतनाम सिंह पैरोल पर आया है. हीरा सिंह उससे मिल रहा है तथा हीरा सिंह ने सतनाम सिंह व उसके दोस्त हरभजन सिंह तथा एक अन्य व्यक्ति मोहम्मद अजीज उर्फ गुड्डू निवासी किच्छा जिसके उत्तर प्रदेश में अपराधियों से सम्पर्क हैं के साथ मिलकर अपने षडयंत्र को अन्तिम रूप देने की योजना बना रहे हैं. तत्काल उनको गिरफ्तार नहीं किया गया तो वह कोई अप्रिय घटना कर सकते हैं. इनके साथ अन्य लोग भी षडयंत्र में शामिल हो सकते हैं.

Last Updated : Oct 12, 2022, 10:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details