उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पुलिस जवानों की कलाई पर बहनों ने बांधा रक्षा सूत्र, की लंबी आयु की कामना

जनपद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एकल विद्यालय की बहनों ने जिला मुख्यालय में तैनात पुलिस जवानों को रक्षा सूत्र बांध कर शुभकामनाएं दीं. एकल विद्यालय की बहनों का कहना है कि वह हर साल इस तरह रक्षा बंधन के त्योहार को मनाती हैं.

By

Published : Aug 14, 2019, 6:09 PM IST

बहनों ने जिला मुख्यालय में तैनात पुलिस जवानों को बांधी राखी.

उधम सिंह नगर: रक्षा बंधन के त्योहार पर मंगलवार को जिले के एकल विद्यालय की बहनों ने जिला मुख्यालय में तैनात पुलिस जवानों को रक्षा सूत्र बांधा. बहनों ने पुलिस जवानों को राखी बांध कर उनकी लंबी आयु की कामना की. साथ ही घर से दूर ड्यूटी पर तैनात सिपाहियों को इस त्योहार की कमी न हो इसलिए राखी बांधकर बहनों ने यह एहसास दिलाया.

बता दें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एकल विद्यालय की बहनों ने जिला मुख्यालय रुद्रपुर, गदरपुर, लालपुर और शिक्षा में तैनात ऐसे सिपाहियों को राखी बांधा, जो लोगों की सुरक्षा को देखते हुए छुट्ट पर घर नहीं गए.

यह भी पढ़ें:आजादी के परवानों की रणनीति भूमि रही थी तीर्थनगरी, भेष बदलकर आश्रमों में रहते थे 'आजाद'

एकल विद्यालय की बहनों द्वारा हर साल देश भर में यह कार्यक्रम चलाया जाता है. इस दौरान एकल विद्यालय की बहनों का कहना था कि वह हर साल की तरह इस बार भी रक्षा बंधन का त्योहार मना रही हैं, जो जवान अपने घरों से दूर हैं और लोगों की सुरक्षा में तैनात हैं, उनके साथ थानों और चौकियों में पहुंच कर भाई बहन के त्योहार को मना रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details