उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

प्रवासियों के लौटने का सिलसिला जारी, उदय राज इंटर कॉलेज भी बना राहत शिविर

काशीपुर के उदय राज हिंदू इंटर कॉलेज को दूसरा राहत शिविर बनाया गया है. इस राहत शिविर में बाहर से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जाएगी और खाने का भी इंतजाम किया गया है.

By

Published : May 15, 2020, 9:14 AM IST

Updated : May 24, 2020, 12:14 PM IST

उदय राज इंटर कॉलेज भी बना राहत शिविर
उदय राज इंटर कॉलेज भी बना राहत शिविर

काशीपुरः देश के विभिन्न प्रांतों में फंसे प्रवासी लोगों को वापस लाने का सिलसिला लगातार जारी है, जिन्हें पहले राहत शिविर में लाया जा रहा है. काशीपुर में पहले से ही पंडित गोविंद बल्लभ पंत इंटर कॉलेज में एक राहत शिविर बनाया गया है. अब स्थानीय प्रशासन ने प्रवासियों की बढ़ती तादाद और कोरोना केस को देखते हुए उदय राज हिंदू इंटर कॉलेज को भी दूसरा राहत शिविर बना दिया है.

बता दें कि राज्य में बाहर से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग के लिए उदयराज हिंदू इंटर कॉलेज को राहत सेंटर के रूप में तैयार किया गया है. इसके अतिरिक्त राहत सेंटर में लोगों के रहने व खाने के बेहतर इंतजाम का भी ध्यान रखा गया है. काशीपुर के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव कुमार के साथ-साथ सीओ मनोज कुमार ठाकुर संयुक्त रूप से इस राहत शिविर की व्यवस्थाओं पर नजर बनाए हुए हैं.

ये भी पढ़ेंःकोरोना कालः महामारी की बारीकियों को समझने के लिए दून मेडिकल कॉलेज में होगा मंथन

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव कुमार के मुताबिक काशीपुर में क्वॉरेंटाइन सेंटर बाजपुर रोड स्थित आईआईएम के प्रेक्षागृह में बनाया गया है. जबकि, एक राहत सेंटर पंडित गोविंद बल्लभ पंत इंटर कॉलेज में संचालित किया जा रहा है. लॉकडाउन थ्री में बॉर्डर पर आवाजाही को देखते हुए प्रशासन ने एक और राहत शिविर बनाने का निर्णय लिया था.

इसी के तहत उदय राज हिंदू इंटर कॉलेज में बाहर से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जाएगी और खाने का भी इंतजाम किया गया है. इससे क्वॉरेंटाइन सेंटरों में रह रहे लोगों की सुरक्षा पुख्ता हो जाएगी. कॉलेज के प्रधानाचार्य ब्रजेश गुप्ता को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है.

Last Updated : May 24, 2020, 12:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details