उत्तराखंड

uttarakhand

100% टीकाकरण वाला गांव बना बाजपुर का सरकड़ी, डीएम ने किया सम्मानित

By

Published : Jun 19, 2021, 9:34 PM IST

Updated : Jun 19, 2021, 10:22 PM IST

ऊधम सिंह नगर जनपद का सरकड़ी गांव पहला ऐसा गांव बन गया है, जहां पर 45 साल की उम्र से ऊपर के लोगों को सौ फीसदी वैक्सीनेशन का काम पूरा कर दिया गया है.

टीकाकरण वाला गांव बना बाजपुर का सरकड़ी
टीकाकरण वाला गांव बना बाजपुर का सरकड़ी

रुद्रपुरःऊधम सिंह नगर जनपद का सरकड़ी गांव पहला ऐसा गांव बन गया है, जहां पर 45 साल की उम्र से ऊपर के लोगों को सौ फीसदी वैक्सीनेशन का काम पूरा कर दिया गया है. जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने ग्राम प्रधान, आशा वर्कर्स, आगनबाड़ी संचालिका और सरकारी राशन की दुकान संचालक को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया.

100% टीकाकरण वाला गांव बना बाजपुर का सरकड़ी.

बता दें कि लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाने के लिए जागरूक करने और अपने क्षेत्र में 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को सौ फीसदी वैक्सीनेशन कराने को लेकर शनिवार को जिलाधिकारी रंजना राजगुरु द्वारा ग्राम प्रधान, आंगनबाड़ी कार्यकत्री, आशा कार्यकत्री और सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान संचालक को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. दरअसल, जनपद के बाजपुर तहसील का ग्राम सरकड़ी जिले का पहला ऐसा गांव बन गया है.

जहां पर ग्राम प्रधान जसविन्दर सिंह ने आंगनबाड़ी संचालिका, आशा कार्यकत्री व सरकारी राशन की दुकान संचालक के सहयोग से अपने ग्रामसभा में 45 वर्ष से अधिक 266 लोगों में से 236 बुजुर्गों को वैक्सीन की डबल डोज लगवा दी है. बचे हुए 30 लोगों में कुछ गांव से बाहर रह रहे हैं और कुछ बुजुर्ग व्यक्ति बीमारी से ग्रसित हैं.

ये भी पढ़ेंःदेहरादून-मसूरी रोपवे निर्माण में नहीं मिल पा रहा एनवायरनमेंटल क्लीयरेंस

वहीं, जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने बताया कि ऊधम सिंह नगर जनपद के सरकड़ा गांव के प्रधान द्वारा अपनी ग्रामसभा में सभी 45 उम्र से अधिक ग्रामवासियों को कोरोना के सुरक्षा कवच की दोनों डोज लगवा दिया गया है. जिसको लेकर जिला प्रशासन द्वारा ग्राम प्रधान, आशा कार्यकत्री, आंगनबाड़ी संचालिका व सरकारी राशन डीलर संचालक को सम्मानित किया गया.

Last Updated : Jun 19, 2021, 10:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details