उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दो पत्नियों और दो बच्चों का हत्यारा 14 साल बाद गिरफ्तार, दिल्ली में रह रहा था तीसरी के साथ

उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में 14 साल पहले पत्नी की हत्या करके फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दूसरी पत्नी की हत्या करने से पहले आरोपी 2002 में पहली पत्नी और अपने दो बच्चों की भी हत्या कर चुका है. अब आरोपी तीसरी पत्नी के साथ दिल्ली में रह रहा था.

By

Published : Jun 9, 2022, 9:43 PM IST

Rudrapur police arrested the accused who killed children including two wives after 14 years
दो पत्नियों सहित बच्चों का हत्यारोपी 14 साल बाद गिरफ्तार

रुद्रपुर: पुलिस ने अपनी पत्नी की हत्या कर 14 सालों से फरार चल रहे हार्डकोर क्रिमिनल को अमरिया पीलीभीत से गिरफ्तार किया है. पकड़े गए क्रिमिनल पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित है. आरोपी ने दूसरी पत्नी के अलावा 20 साल पहले अपनी पहली पत्नी और दो बेटों की हत्या करने की बात कबूली है. पुलिस आरोपी को कोर्ट में पेश करने की आगे की कार्रवाई कर रही है.

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि मूल रूप से पीलीभीत के अमरिया थाना क्षेत्र का रहने वाले उत्तम मंडल के खिलाफ साल 2008 में ट्रांजिट कैंप थाने में अपनी पत्नी की हत्या करने के आरोप में केस दर्ज हुआ था. जिसके बाद से ही आरोपी फरार चल रहा था. एसओजी टीम ने आरोपी को अमरिया पीलीभीत से गिरफ्तार किया है. आरोपी ने बताया कि उसने 2002 में सितारगंज के शक्तिफार्म में पहली पत्नी विन्ध्या मण्डल और दो बेटे मनोज मण्डल व मदन मण्डल की हत्या की थी.
पढ़ें-काशीपुर PNB बैंक में लाखों की लूट, तीन बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

आरोपी ने पूछताछ में बताया उसे शक था कि उसकी पत्नी के किसी के साथ अवैध संबंध थे, जो बेटे थे वह भी किसी और के हैं. जिसके कारण उसने तीनों की हत्या कर दी. मृतका के मायके पक्ष के लोग गरीब थे. जिसके कारण इस मामले में केस दर्ज नहीं हुआ था. जिसके बाद उनसे वीतिका नाम की महिला से उसके पति का तलाक कराकर शादी की.
पढ़ें-PNB बैंक में दिनदहाड़े लाखों की लूट, गन लेकर घुसे दो बदमाश, एक ने किया सरप्राइज अटैक

एसओजी इंचार्ज के मुताबिक वीतिका अपने बेटे को अपने साथ रखना चाहती थी, लेकिन आरोपी उत्तम मंडल को इस पर एतराज था. जिसके बाद उसने 18 मई 2008 को वीतिका की भी गला दबा कर हत्या कर दी. जिसके बाद उसने शव पास ही बैगन के खेत में छिपा दिया. घटना के बाद से ही आरोपी फरार चल रहा था. यहां से भागकर वो दिल्ली चला गया था. जहां पर उसने राज मिस्त्री का काम किया. इस दौरान उसने एक अन्य लड़की संगीता निवासी गबिया से उसने शादी की. जिससे उसके 2 बच्चे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details