उत्तराखंड

uttarakhand

NDPS एक्ट में फरार 20 हजार का इनामी सिंगर गिरफ्तार, हल्द्वानी पुलिस के भी हत्थे चढ़ा तस्कर

By

Published : Dec 13, 2022, 6:34 PM IST

Updated : Dec 13, 2022, 6:52 PM IST

एनडीपीएस एक्ट में वांछित 20 हजार के इनामी पंजाबी सिंगर छिंदर सिंह को रुद्रपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी पहाड़ से चरस की खेप लाकर मैदानी इलाकों में सप्लाई करता था. आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद पुलिस ने जेल भेज दिया. वहीं, हल्द्वानी में भी बनफूलपुरा पुलिस ने एक स्मैक तस्कर को गिरफ्तार किया है.

Punjabi singer Chhindar Singh
पंजाबी सिंगर छिन्दर सिंह गिरफ्तार

रुद्रपुर: पुलभट्टा पुलिस (Pulbhatta Police) ने एनडीपीएस एक्ट (NDPS Act) के मुकदमे में फरार चल रहे 20 हजार के इनामी पंजाबी सिंगर छिंदर सिंह (punjabi singer chhindar singh) उर्फ सुखविंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है. आरोपी चरस की खेप पहाड़ से लाकर किच्छा रुद्रपुर, पुलभट्टा, लालकुआं और पंतनगर में सप्लाई करता था. पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है.

पुलभट्टा पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में वांछित (wanted in ndps act) 20 हजार का इनामी आरोपी छिंदर सिंह को गिरफ्तार (Reward accused Chhindar Singh arrested) किया है. आरोपी पिछले चार माह से फरार चल रहा है. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने कहा वह पंजाबी गायक है. नुकसान होने की वजह से वह अपने साथियों के साथ चरस का धंधा करने लगा था.
ये भी पढ़ें:रुद्रप्रयाग पुलिस ने पकड़ा 7 लाख से ज्यादा का अवैध शराब, वाहन चालक गिरफ्तार

एसपी सिटी मनोज कत्याल ने मामले का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि 23 अगस्त को दो सगे भाइयों को पांच किलो से अधिक चरस के साथ गिरफ्तार किया था. जबकि चरस लेकर आने वाले अभियुक्त मेजर सिंह उर्फ मैनेजर सिंह, छिंदर सिंह निवासी ग्राम टुकड़ी थाना नानकमत्ता जनपद उधम सिंह नगर और चरस दिलाने वाला बिचौलिया जयप्रकाश निवासी शिवपुरी नंबर 6 बिन्दुखत्ता लालकुआं मौके से फरार हो गए थे.

पूछताछ में गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों ने मेजर सिंह और छिंदर सिंह से ली गई चरस को मंगल लेख पाटी चंपावत के राम सिंह से लाकर बेचने की बात बतायी थी. मामले में पुलिस ने आरोपी मेजर सिंह उर्फ मैनेजर और जयप्रकाश को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. जबकि आरोपी छिंदर सिंह फरार चल रहा था.

आरोपी के खिलाफ एसएसपी ने 20 हजार के इनाम रखा था. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी पंजाबी गायक छिंदर सिंह उर्फ सुखविंद्र सिंह को उसके घर पर दबिश देकर टाटरगंज प्लाट नंबर 5, थाना हजारा जिला पीलीभीत यूपी से गिरफ्तार किया. आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

डेढ़ लाख की स्मैक के साथ आरोपी गिरफ्तार:हल्द्वानी में बनफूलपुरा पुलिस ने 12.30 ग्राम स्मैक के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. स्मैक की कीमत करीब डेढ़ लाख बताई जा रही है. थाना प्रभारी नीरज भाकुनी ने कहा नशे के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत पुलिस ने आंवला चौकी रेलवे क्रॉसिंग के पास से एक संदिग्ध युवक की तलाशी ली. इस दौरान उसके पास से 12.30 ग्राम स्मैक बरामद हुआ. पूछताछ में युवक ने बताया कि वह स्मैक को उत्तर प्रदेश बहेड़ी से लाकर यहां बेचने का काम करता है.

पुलिस पूछताछ में युवक ने अपना नाम शाहरुख खान पुत्र जाहिद खान, निवासी वार्ड नंबर 23 बनफूलपुरा बताया है. एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस आरोपी को जेल भेजने की कार्रवाई कर रही है. आरोपी पूर्व में भी स्मैक तस्करी मामले में जेल जा चुका है.

Last Updated : Dec 13, 2022, 6:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details