उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हवा का रुख अपनी ओर करना चाहती है बीजेपी, PM की रैली करेगी संजीवनी का काम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन पांच सालों में कई बार देवभूमि उत्तराखंड का दौरा कर चुके हैं. आगामी लोकसभी चुनाव को देखते हुये बीजेपी का प्रदेश की पांचों सीटों में फोकस है.

By

Published : Feb 14, 2019, 1:32 PM IST

Updated : Feb 14, 2019, 1:45 PM IST

पीएम मोदी की रुद्रपुर रैली कार्यक्रम.

देहरादून: प्रदेश में सियासी बिसात बिछने लग गई है. पीएम मोदी का अद्यौगिक नगरी कहे जाने वाले रुद्रपुर में आज दौरा इसी कड़ी का हिस्सा माना जा रहा है. 2019 लोकसभा चुनाव से पहले पीएम की इस रैली को काफी अहम माना जा रहा है. क्यों कि बीजेपी 2014 का इतिहास दोबारा दोहराना चाहती है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन पांच सालों में कई बार देवभूमि उत्तराखंड का दौरा कर चुके हैं. आगामी लोकसभी चुनाव को देखते हुये बीजेपी का प्रदेश की पांचों सीटों में फोकस है. वहीं 2014 में पांचों सीटें बीजेपी के खाते में गई थी. वहीं भाजपा प्रदेश में भी 2014 का इतिहास दोहराना चाहती है. वहीं पीएम मोदी के रुद्रपुर दौरे को काफी अहम माना जा रहा है. जिसका आगामी लोकसभा चुनाव में असर पड़ना लाजमी है. कुमाऊं में दो लोकसभा सीट अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ हैं, जिन पर बीजेपी का कब्जा है.


पढ़ें-खराब मौसम में भी कम नहीं हुआ लोगों का उत्साह, पीएम मोदी की रैली में पहुंच रही भीड़


प्रदेश में लोकसभा की पांचों सीटें कभी कांग्रेस तो कभी बीजेपी पाले में गई. जिसके लिये बीजेपी ने सियासी बिसात बिछानी शुरू कर दी है. वहीं कांग्रेस ने भी आगामी चुनाव के लिये कमर कस ली है. जिसके लिये कार्यकर्ताओं को जिला, ब्लॉक और बूथ स्तर पर मजबूत करने का कार्य सौंपा जा रहा है. वहीं बीजेपी बजट और योजनाओं से किसानों को रिझाने में लगी हुई है. जबकि प्रदेश में कई समस्याएं जस की तस है. साथ ही कर्मचारी और लोग अपनी मांगों को लेकर लगातार आंदोलनरत हैं. वहीं देखना होगा कि पीएम मोदी की इस रैली का आगामी लोकसभा चुनाव में कितना असर पड़ता है?


Last Updated : Feb 14, 2019, 1:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details