उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रपुर: लोगों की परेशानी का सबब बना कूड़े के ढेर, मार्ग पर आवाजाही करना हुआ मुश्किल

By

Published : Feb 8, 2020, 1:42 PM IST

Updated : Feb 8, 2020, 4:55 PM IST

रुद्रपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग-74 पर सड़क किनारे कूड़े का ढेर लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है.

etv bharat
लोगों की परेशानी का सबब बना कूड़े के ढेर

रुद्रपुर: प्रधानमंत्री मोदी की महत्वाकांक्षी स्वच्छता अभियान को रुद्रपुर नगर निगम पलीता लगा रहा है. आलम ये है कि शहर की गंदगी को एनएच- 74 के सड़क किनारे डाला जा रहा है. जिससे आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

शहर को साफ-सुथरा रखने का दावा करने वाला नगर निगम प्रशासन अब खुद शहर की आबोहवा में जहर घोलने का काम कर रहा है. मामला नगर निगम से महज आधा किलोमीटर दूर का है जहां शहर का कूड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग- 74 के सड़क किनारे जा रहा है. ऐसा नहीं की नगर निगम प्रशासन के पास ट्रंचिंग ग्राउंड नहीं है.

ट्रंचिंग ग्राउंड हाने के बावजूद भी नगर निगम के सफाई कर्मी कूड़े के ढेर को हाईवे किनारे डाल रहे हैं. जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है कि नगर निगम के अधिकारियों को समस्या से अवगत कराने के बाद भी गौर नहीं किया जा रहा है.

लोगों की परेशानी का सबब बना कूड़े के ढेर.

गौरतलब है कि कूड़ा हटाने को लेकर 3 माह पहले रुद्रपुर के स्वामी शिवानंद महाराज सहित उनके समर्थकों द्वारा आमरण अनशन भी किया गया था. साथ ही कूड़ा न हटाने पर आत्मदाह की चेतावनी भी दी गई थी. जिसके बाद उन्हें आश्वासन देकर आमरण अनशन से उठाया गया था. लेकिन 26 जनवरी बीत जाने के बावजूद भी कूड़े के ढेर जस का तस पड़े हुए हैं. वहीं, स्वामी शिवानंद महाराज का कहना है कि अगर जल्द ही कूड़ा नहीं हटता वे उग्र आंदोलन को विवश होंगे.

ये भी पढ़ें:रुद्रपुर में कूड़े के ढेर में मिला भ्रूण, तीन दिनों में तीसरा मामला

वहीं, इस मामले पर मेयर रामपाल सिंह का कहना है कि एनएच-74 से जल्द ही कूड़े को हटा लिया जाएगा. पिछले कुछ दिनों पूर्व यहां से कूड़ा हटाने का कार्य किया जा रहा था. लेकिन ठंड और बारिश अधिक होने के कारण जेसीबी काम नहीं कर सकी, जिस कारण कार्य को रोक दिया गया था. उन्होंने कहा कि जल्द कूड़ा हटाने का कार्य फिर से शुरू कर दिया जाएगा.

Last Updated : Feb 8, 2020, 4:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details