उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

काशीपुर में कांग्रेस की समीक्षा बैठक रही हंगामेदार, एक-दूसरे पर फोड़ा हार का ठीकरा

2017 के विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस की हार का बड़ा कारण अंर्तकलह ही था, जिससे कांग्रेस अभीतक पार नहीं पा पाई है. यही कारण है कि काशीपुर में हुई कांग्रेस की समीक्षा बैठक में एक बार फिर हंगामा देखने को मिला.

By

Published : Dec 6, 2020, 3:42 PM IST

Congress review meeting at Kashipur
कांग्रेस बैठक में हंगामा

काशीपुर: 2022 के विधानसभा चुनाव में अभी एक साल से ज्यादा का वक्त है, लेकिन सभी राजनैतिक दल अभी से चुनावी तैयारियों में जुट हुए हैं. कांग्रेस भी मंडल स्तर पर बैठक कर आगे की रणनीति बनाने में जुटी हुई है, लेकिन कांग्रेस की ये बैठक काशीपुर में हंगामे की भेंट चढ़ गई.

दरअसल, शनिवार दोपहर को कांग्रेस नवचेतना भवन में 2022 के चुनाव को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की एक बैठक आयोजित की गई थी, लेकिन इस बैठक में मिशन 2022 की रणनीति बनने के बचाए पार्टी कार्यकर्ता आपस में ही भीड़ गए. बैठक में कांग्रेस की काशीपुर में लगातार हो रही हार के कारण जब कुछ वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने गिनाने शुरू किये तो वहां हंगामा शुरू हो गया. स्थानीय नेता एक दूसरे पर हार का ठीकरा फोड़ते नजर आए.

पढ़ें-कोटाबाग में पहली बार होगा विंटर कार्निवल, 26 दिसंबर को CM करेंगे उद्घाटन

इस दौरान कुछ नेता मंच पर हंगामा भी करने लगे थे. हालांकि, कुछ वरिष्ठ नेताओं ने बीच में आकर मामला शांत कराया. इसके बाद दोबारा से बैठक शुरू की गई और पार्टी नेताओं ने अपने विचार रखे और राय दी. बैठक के बारे में महानगर अध्यक्ष संदीप सहगल ने बाद में बताया कि यह बैठक पार्टी मंच पर अपनी अपनी बात रखने और पार्टी कार्यों की समीक्षा के उद्देश्य से बुलाई गई थी. संगठन स्तर पर यहां कोई मतभेद नहीं है. फिर भी अगर किसी के मन में कुछ है तो वो पार्टी फोरम पर अपनी बात रख सकता है. इस बैठक से यह पता चलेगा कि पार्टी किस जगह पर कमजोर है और कौन से बूथ पर ध्यान देने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details