उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोर्ट के आदेशों के बाद धार्मिक स्थलों पर चला 'पीला पंजा'

बाजपुर में स्थानीय प्रशासन ने कुछ धार्मिक स्थलों को हटाया था. जिसके बाद कुछ विशेष समुदाय द्वारा धार्मिक स्थल को स्वयं हटाने की बात कही थी. समय पूरा होने के बावजूद भी अतिक्रमण न हटने पर प्रशासन ने कार्रवाई की.

By

Published : Jun 28, 2020, 5:25 PM IST

religious-places-removed-in-bajpur-after-high-court-order
कोर्ट के आदेशों के बाद धार्मिक स्थलों पर चला 'पीला पंजा'

बाजपुर: स्थानीय प्रशासन न्यायालय के आदेश पर राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे बने धार्मिक स्थल को हटवा रही है. प्रशासन की कार्रवाई के दौरान भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात रहा. बता दें उच्च न्यायालय द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे बने धार्मिक स्थलों को हटाने के लिए प्रशासन को आदेश दिए गए थे. जिसके बाद ये कार्रवाई की गई.

उच्च न्यायालय के आदेश पर कुछ दिन पहले बाजपुर में स्थानीय प्रशासन ने कुछ धार्मिक स्थलों को हटाया था. साथ ही विशेष समुदाय द्वारा धार्मिक स्थल को स्वयं हटाने की बात कही गई थी. जिसके बाद जिला प्रशासन ने उन्हें धार्मिक स्थल को हटाने के लिए समय भी दिया था, लेकिन समय सीमा पूरी होने के बाद भी धार्मिक स्थल न हटाए जाने पर स्थानीय प्रशासन ने जेसीबी की मदद से धार्मिक स्थल को हटवाया.

कोर्ट के आदेशों के बाद धार्मिक स्थलों पर चला 'पीला पंजा'

पढ़ें-भारत की सैन्य गतिविधियों पर नजर रखने के लिए नेपाल बनाएगा कौवाक्षेत्र में बीओपी

इस दौरान प्रशासन और भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा. एसडीएम एपी बाजपेई ने बताया कि न्यायालय के आदेशों का पालन किया जा रहा है. अतिक्रमण क्षेत्र में आने वाले धार्मिक स्थलों को हटाने की प्रक्रिया जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details