उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना वायरस को लेकर भारत-नेपाल सीमा पर रेड अलर्ट, हर यात्री का किया जा रहा परीक्षण

By

Published : Jan 28, 2020, 3:37 AM IST

Updated : Jan 28, 2020, 5:36 AM IST

कोरोना वायरस को लेकर उधमसिंह नगर जनपद से लगी भारत-नेपाल सीमा पर सख्ती बरती जा रही है.  पुलिस, एसएसबी और स्वास्थ्य विभाग की टीमें चेक पोस्ट बनाकर नेपाल से आने वाले यात्रियों के स्वास्थ्य का परीक्षण कर रही हैं.

red-alert-on-indo-nepal-border-due-to-corona-virus
भारत-नेपाल सीमा पर रेड अलर्ट

खटीमा: कोरोना वायरस को लेकर भारत-नेपाल सीमा पर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. खटीमा के लगे नेपाल बॉर्डर पर एसएसबी,पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीमें तैनात कर दी गई हैं. एहतियात के तौर पर बॉर्डर पर आने जाने वाले हर व्यक्ति का मेडिकल परीक्षण किया जा रहा है.

भारत-नेपाल सीमा पर रेड अलर्ट

चाइना से फैल रहे जानलेवा कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार ने राज्यों को एडवाइजरी जारी कर दी है. जिसके बाद से ही उधमसिंह नगर जनपद से लगी भारत-नेपाल सीमा पर सख्ती बरती जा रही है. पुलिस, एसएसबी और स्वास्थ्य विभाग की टीमें चेक पोस्ट बनाकर नेपाल से आने वाले यात्रियों के स्वास्थ्य का परीक्षण कर रही हैं.

पढ़ें-लक्सर: पंजाब नेशनल बैंक में बड़ा घोटाला, कर्मचारियों पर रुपए निकालने का आरोप

चाइना में कोरोना वायरस से कई मौतें हो चुकी हैं और हजारों की लोग इसकी चपेट में हैं. अब कोरोना वायरस दूसरे देशों में भी फैलने लगा है. चीन सहित दूसरे देशों से भारत आ रहे लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की सूचना के बाद से केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को कोरोना वायरस से संबंधित एडवाइजरी जारी की. जिसके बाद राज्य सरकार ने सभी जिलाधिकारियों व पुलिस अधीक्षकों को स्वास्थ विभाग के साथ समन्वय बनाकर दूसरे देशों से आने वाले लोगों पर नजर बनाये रखने व उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराने के निर्देश दिए हैं.

पढ़ें-धामी ने दिया कांग्रेस सचिव पद से इस्तीफा, इंदिरा हृदयेश को बताया भाजपा सरकार की 'B' टीम

जिसके चलते खटीमा से लगी भारत -नेपाल सीमा के मेलाघाट गांव में पुलिस और एसएसबी ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ एक चेक पोस्ट बनाया है. जिस पर नेपाल से आ रहे लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है. साथ ही बॉर्डर से लगे क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार जागरुकता अभियान चलाकर कोरोना वायरस के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

Last Updated : Jan 28, 2020, 5:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details