उत्तराखंड

uttarakhand

रेलवे टिकट की कालाबाजारी में युवक गिरफ्तार, 75 हजार के ई-टिकट बरामद

By

Published : Jul 18, 2019, 7:40 AM IST

Updated : Jul 18, 2019, 9:33 AM IST

काशीपुर में आरपीएफ की टीम ने रेलवे टिकटों की कालाबाजारी के कारोबार का पर्दाफाश किया है. इसके तहत आरपीएफ टीम ने एक युवक को गिरफ्तार कर 75 हजार रुपये के ई-टिकट बरामद किए हैं.

रेलवे टिकट की कालाबाजारी में युवक गिरफ्तार.

काशीपुरः शहर में लंबे समय से रेलवे के ई-टिकट का काला कारोबार खूब फल-फूल रहा है. भले ही आरपीएफ की टीम समय-समय पर रेलवे टिकटों की कालाबाजारी के खिलाफ अभियान चलाती रहती है, बावजूद इसके ये कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी कड़ी में आरपीएफ ने एक युवक को गिरफ्तार किया है. जिसके पास से 75 हजार रुपये मूल्य के 126 ई-टिकट बरामद हुए हैं.

बता दें कि लंबे समय से आरपीएफ को लगातार टिकटों की कालाबाजारी की शिकायत मिल रही थी. जिसके बाद मंडल सुरक्षा आयुक्त के आदेश पर आरपीएफ ने टिकटों की कालाबाजारी के खिलाफ अभियान चलाया. इसी दौरान पता चला कि पिरूमदारा बाजार में साइबर कैफे और कृषि केंद्र की आड़ में IRCTC की वेबसाइट पर फर्जी पर्सनल यूजर आईडी के जरिए रेलवे आरक्षित ई-टिकटों की बुकिंग की जा रही थी और ये टिकटें यात्रियों को मनमाने दामों पर बेची जाती थीं.

रेलवे टिकट की कालाबाजारी में युवक गिरफ्तार.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंडः बीजेपी विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित

इस मामले में आरपीएफ इंस्पेक्टर ओपी मीणा ने बताया कि आरोपी का नाम राजेश कुमार है. वो खरमासा कुंडेश्वरी, काशीपुर का रहने वाला है. आरोपी राजेश को आरपीएफ ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. जिसके पास से विभिन्न फर्जी आईडी से तैयार किए कई ई-टिकट बरामद हुए हैं. मौके से आरपीएफ की टीम ने लैपटॉप, प्रिंटर, वाई-फाई समेत अन्य सामग्री भी बरामद की है. आरोपी युवक के खिलाफ रेलवे अधिनियम की धारा 143 के तहत मुकदमा दर्जकर उसे जेल भेज दिया गया.

Last Updated : Jul 18, 2019, 9:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details