उत्तराखंड

uttarakhand

Agnipath Scheme: काशीपुर में भी युवाओं का प्रदर्शन, केंद्र सरकार को 48 घंटे का दिया अल्टीमेटम

By

Published : Jun 16, 2022, 9:13 PM IST

भारत सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में उत्तराखंड के युवा भी अब सड़कों पर उतर चुके हैं. राजधानी देहरादून, खटीमा, पिथौरागढ़ और बागेश्वर के बाद अब काशीपुर में भी युवाओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. सेना की भर्ती की तैयारी कर रहे इन युवाओं ने चेतावनी दी कि अगर सरकार अपने इस फैसले को वापस नहीं लेती है, तो युवा और उग्र आंदोलन करेंगे.

Agnipath Scheme
काशीपुर

काशीपुर:अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं का प्रदर्शन केंद्र सरकार के द्वारा अग्निपथ योजना का देशभर में विरोध थमने का नाम नही ले रहा है. देश और प्रदेश के साथ-साथ काशीपुर में भी युवा वर्ग ने उपजिलाधिकारी कार्यालय पर एकत्र होकर प्रदर्शन कर उपजिलाधिकारी के नाम ज्ञापन भेज इस योजना को समाप्त करने की मांग की.

काशीपुर में उप जिलाधिकारी कार्यालय पर युवाओं ने केंद्र सरकार केखिलाफ जमकर नारेबाजी की. सेना की भर्ती की तैयारी कर रहे इन युवाओं ने चेतावनी दी कि अगर सरकार अपने इस फैसले को वापस नहीं लेती है, तो युवा और उग्र आंदोलन करेंगे. उप जिलाधिकारी अभय प्रताप सिंह को दिए ज्ञापन में इन युवकों ने पुरानी भर्ती प्रक्रिया को फिर से लागू करने, पिछली भर्ती की है. साथ ही परीक्षा तुरंत करवाने और उम्र में तीन साल छूट दिए जाने की केंद्र सरकार से मांग की है.

काशीपुर में भी युवाओं का प्रदर्शन.

युवाओं का कहना है कि सैकड़ों युवा ग्राउंड टेस्ट क्लीयर करने के बाद से अभी तक लिखित परीक्षा के इंतजार में बैठे हैं, उनकी परीक्षा रद्द कर दी गई. इस दौरान अनेक युवा ऐसे हैं जो सेना में भर्ती के लिए निर्धारित 17 से 21 वर्ष की आयु को पार कर चुके हैं. ऐसे में उन युवाओं के लिए परिस्थितियां तनावपूर्ण हो गई है. इस दौरान युवाओं ने रक्षा मंत्री और केंद्र सरकार से मांग की है कि युवाओं की लिखित परीक्षा करवाई जाए, जिससे हम सभी अपना भविष्य संवार सकें.
पढ़ें- 'PM और रक्षा मंत्री ने तीनों सेना प्रमुखों के साथ बैठकर लिया फैसला, युवाओं के लिए स्वर्णिम अवसर'

उन्होंने कहा कि युवा वर्ग अग्निपथ योजना के बिल्कुल भी समर्थन में नहीं है. ऐसे में रक्षा मंत्री और केंद्र सरकार से अनुरोध है कि अग्निपथ योजना रद्द की जाए और जो युवा सेना की परीक्षा से वंचित रह गए हैं. उनकी परीक्षा जल्द से जल्द करवाई जाए. उन्होंने चेतावनी भरे शब्दों में कहा कि अगर केंद्र सरकार रक्षा मंत्रालय 48 घंटे के अंदर संज्ञान नहीं लिया तो काशीपुर शहर में बहुत बड़ा आंदोलन शुरू किया जाएगा, जो कि दिल्ली तक चलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details