उत्तराखंड

uttarakhand

दिनेशपुर: भूमिगत केबल का विरोध जारी, अधिकारी बोले- किसी कीमत पर नहीं रुकेगा काम

By

Published : Jan 17, 2020, 4:14 PM IST

दिनेशपुर में भूमिगत केबल को लेकर विरोध जारी है. वहीं व्यापार मंडल और अधिकारियों के बीच हुई बैठक बेनतीजा रही.

भूमिगत केबल
भूमिगत केबल

गदरपुरःदिनेशपुर में विद्युत विभाग द्वारा 33,000 बोल्ट की भूमिगत लाइन बिछाई जाने का व्यापारियों ने विरोध किया है. दूसरी ओर विद्युत विभाग किसी भी तरह से पीछे हटने के मूड में नहीं है. विभाग का कहना है कि हर हाल में काम पूरा होकर रहेगा.

बता दें कि विद्युत कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से दिनेशपुर शहर में लाइन बिछाई जाने के विरोध में देवभूमि व्यापार मंडल के नेतृत्व में दिनेशपुर थाना परिसर में एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें विद्युत विभाग और नगर पंचायत के अधिकारी मौजूद रहे.

भूमिगत केबल को लेकर विवाद जारी.

इस दौरान व्यापारी लाइन को हटाने की मांग पर डटे रहे. इधर विद्युत विभाग के आला अधिकारियों ने कोई विकल्प न होने का हवाला देकर मुख्य बाजार के बीचों बीच लाइन बिछाए जाने की बात कही. बैठक में कोई ठोस नतीजा नहीं निकला. इस दौरान देवभूमि व्यापार मंडल नगर अध्यक्ष राजेश नारंग ने कहा है कि किसी भी कीमत पर 33,000 वोल्ट की लाइनें नगर के बीचों बीच नहीं बिछाने दिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः सरकार की बेरुखी से बंद हुई फैक्ट्रियां, अधूरा रह गया एनडी तिवारी का सपना

वहीं बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता भुवन चंद्र ने कहा है कि और कोई विकल्प न होने के कारण मुख्य बाजार से खंभे लगाए जा चुके हैं, केबल बिछाना बाकी रह गया है. बहुत जल्द लाइन भी बिछा दी जाएगी, चाहे उन्हें कानून का सहारा क्यों ना लेना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details