उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

प्राइवेट स्कूल संचालकों ने खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपा ज्ञापन, गिनाईं कई समस्याएं

पब्लिक स्कूल एसोसिएशन के बैनर तले प्राइवेट स्कूल संचालकों ने खंड शिक्षा अधिकारी सोनी मेहरा को ज्ञापन सौंपते हुए फीस संबंधी समस्याएं बताई.

By

Published : May 21, 2020, 4:31 PM IST

Updated : May 21, 2020, 5:10 PM IST

khatima news
प्राइवेट स्कूल संचालक

खटीमाःपब्लिक स्कूल एसोसिएशन के बैनर तले प्राइवेट स्कूल संचालकों ने खंड शिक्षा अधिकारी सोनी मेहरा को एक ज्ञापन सौंपा. इस दौरान स्कूल संचालकों ने बताया कि स्कूलों को फीस नहीं मिलने से शिक्षकों को वेतन देने में दिक्कतें आ रही है. जबकि, शिक्षक इनदिनों छात्रों को घर से ऑनलाइन पढ़ाई करा रहे हैं. लिहाजा, सरकार सक्षम विभागों की परिभाषा बताएं.

प्राइवेट स्कूल संचालकों ने खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपा ज्ञापन.

प्राइवेट स्कूल संचालकों का कहना है कि सरकार ने एक आदेश जारी गया है. जिसमें कहा गया है कि लॉकडाउन में प्राइवेट स्कूल शिक्षकों और अन्य स्टाफ को पूरी तनख्वाह देंगे, लेकिन अभिभावकों की ओर से फीस नहीं मिलने पर उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ेंःराजकीय महाविद्यालयों में ई-लर्निंग प्रणाली पर जोर, डिजिटल लॉकर के जरिए छात्रों को मिलेगी डिग्री

उन्होंने कहा कि जिन प्राइवेट स्कूलों के शिक्षक, छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई करवा रहे हैं. वो स्कूल ट्यूशन फीस सक्षम अभिभावकों से ले सकते हैं. आदेश में सक्षम अभिभावकों की कोई परिभाषा नहीं दी गई है. ऐसे में उनकी मांग है कि सरकार सक्षम अभिभावकों की परिभाषा बताएं. जिससे स्कूल फीस ली जा सके.

वहीं, खंड शिक्षा अधिकारी सोनी मेहरा का कहना है कि प्राइवेट स्कूल संचालकों ने उन्हें अपनी समस्याएं बताई है. उनकी समस्याओं को उच्च अधिकारी के सामने रखा जाएगा. साथ ही उनके आरटीआई का 2018-19 का बकाया प्राइवेट स्कूलों को 2 दिन के भीतर दे दिया जाएगा.

Last Updated : May 21, 2020, 5:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details