उत्तराखंड

uttarakhand

पंतनगर एयरपोर्ट से शुरू हुई प्राइवेट हेली सेवा, एक घंटे के लिए देना होगा इतना किराया

By

Published : Jul 3, 2019, 7:56 PM IST

पंतनगर एयरपोर्ट से अब हेलीकॉप्टर बुकिंग की सेवाएं शुरू कर दी गई हैं. अबतक ये सेवा देहरादून से होती थी. लेकिन अब पहाड़ों में इमरजेंसी के दौरान या फिर सैर-सपाटे के लिए हेलीकॉप्टर को पन्तनगर एयरपोर्ट से भी बुक किया जा सकता है.

पंतनगर एयरपोर्ट से शुरू हुई प्राइवेट हेली सेवा

रुद्रपुर:उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों को हवाई सेवाओं से जोड़ने के लिए कवायद तेज कर दी गई है. अब पंतनगर एयरपोर्ट से प्राइवेट हेली सेवा को शुरू कर दिया गया है. जिसके बाद अब कोई भी यहां से हेलीकॉप्टर को बुक कर हवाई सेवाओं का लुफ्त उठा सकता है.

पंतनगर एयरपोर्ट से शुरू हुई प्राइवेट हेली सेवा

पंतनगर एयरपोर्ट से पहाड़ों और अन्य स्थानों के लिए प्राइवेट हेली सेवाओं की शुरुआत हो चुकी है. जिसका संचालन एयरपोर्ट से चार्टेड कंपनी द्वारा किया जा रहा है. अबतक ये सेवाएं सिर्फ देहरादून से संचालित की जाती थी. जिसके बाद अब कोई भी पंतनगर एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर को सैर-सपाटे या इमरजेंसी के दौरान बुक कर सकता है.

पढे़ं-ऑपरेशन डेयरडेविल: पर्वतारोहियों की लाशों की शिनाख्त करना मुश्किल, सिर्फ एक की हुई पहचान

एयरपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार इसके लिए आपको हर घंटे 60 हजार रुपये देने होंगे. हालांकि एयरपोर्ट के निर्देशक एसके सिंह ने बताया कि इस तरह की सेवाएं सरकार के स्तर से भी संचालित की जा सकती हैं. सरकार से इस बारे में बातचीत की जा रही है. उन्होंने बताया कि पहाड़ी जिलों में हवाई सेवाओं का फायदा कोई भी उठा सकता है.

एयरपोर्ट निर्देशक एसके सिंह ने बताया कि पिथौरागढ़ के लिए पहले ही सेवाएं शुरू की जा चुकी हैं. लेकिन अब अन्य जिलों को हवाई सेवाओं से जोड़ने के लिए पंतनगर से चार्टेड कंपनी द्वारा हेली सेवा शुरू की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details