उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी: कैदी की मौत से जेल प्रशासन में हड़कंप

By

Published : Mar 6, 2021, 9:25 PM IST

जेल में बंद एक कैदी की मौत का मामला सामने आया है. घटना के बाद से जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. बताया जा रहा है कि उधम सिंह नगर काशीपुर के रहने वाला 35 वर्षीय कैदी अपनी पुत्री के साथ छेड़छाड़ के मामले में पॉक्सो एक्ट के आरोप में बंद था.

haldwani
हल्द्वानी

हल्द्वानी: जेल में बंद एक कैदी की मौत का मामला सामने आया है. घटना के बाद से जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. बताया जा रहा है कि उधम सिंह नगर काशीपुर के रहने वाला 35 वर्षीय कैदी अपनी पुत्री के साथ छेड़छाड़ के मामले में पॉक्सो एक्ट के आरोप में बंद था. शनिवार को गंभीर हालत में अस्पताल प्रशासन उसे बेस अस्पताल में भर्ती कराया था. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक, कैदी को शुक्रवार को ही काशीपुर से हल्द्वानी जेल शिफ्ट किया गया था. हालांकि, कैदी की मौत के कारणों का पता नहीं चल पा रहा है. बताया जा रहा है कि कैदी नशे का आदी भी था. वहीं, कैदी की पत्नी ने उसके खिलाफ काशीपुर थाने में पुत्री से छेड़छाड़ के मामले में पॉस्को के तहत मामला दर्ज कराया था. ऐसे में जेल में कैदी की मौत किन परिस्थितियों में मौत हुई इसकी जांच की जा रही है.

पढ़ें:ससुरालियों के अत्याचार की इंतेहा, देवर ने किया दुष्कर्म, पति समेत चार पर FIR

वरिष्ठ जेल अधीक्षक प्रहलाद मीणा ने बताया कि कैदी की तबीयत खराब होने के चलते उसको आज अस्पताल में पहुंचाया गया था. जहां डॉक्टर ने उसको मृत घोषित कर दिया. फिलहाल, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा. वहीं, कैदी की मौत की सूचना परिजनों को दे दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details