उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जेल में बदमाशों से मिलने वालों पर नजर रखेगी SOG, संरक्षण देने वालों पर भी होगी कार्रवाई

उधम सिंह नगर जिले में वारदातों पर लगाम लगाने के लिए अब पुलिस अपराधियों को संरक्षण देने वालों के खिलाफ अभियान चलाने जा रही है. इसके लिए एसओजी की टीम को निर्देशित किया जा चुका है. इसके तहत जेल में बंद बदमाश से मिलने और उनकी जमानत करने वालों पर भी कड़ी नजर रखी जाएगी.

By

Published : Jun 28, 2019, 11:51 PM IST

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरिंदर जीत सिंह

रुद्रपुरःजिले में लगातार बढ़ रहे अपराधों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है. पुलिस अब अपराधियों को संरक्षण देने वालों के खिलाफ भी अभियान चलाने जा रही है. इसके लिए एसओजी टीम को इसकी जिमेदारी सौपीं गई है. जो जेल में बंद बदमाश से मिलने वाले और उनकी जमानत करने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखेगी. साथ ही बदमाशों के सोशल अकाउंट पर भी एसओजी टीम लगातार नजर रखेगी.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरिंदर जीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बदमाशों के साथ अब पुलिस ऐसे लोगो को भी चिह्नित करेगी जो बदमाशों को संरक्षण दे रहे हैं. जेल में बंद बदमाश से मिलने और उनकी जमानत करने वालों पर भी कड़ी नजर रखी जाएगी. जमानत के बाद कौन-कौन लोग उसे संरक्षण दे रहे हैं. इसकी जानकारी रखी जाएगी. साथ ही जमानत करने के पीछे उस सख्स का क्या फायदा हो सकता है. इस पर भी बारीकी से निगाह रखी जा रही है.

ये भी पढ़ेंःअवैध खनन में लगे ट्रैक्टर ने तहसीलदार की गाड़ी का मारी टक्कर, 5 कर्मचारी गंभीर रूप से घायल

एसएसपी ने बताया कि बदमाशों के सोशल अकाउंट में भी एसओजी लगातार नजर रखेगी. जिससे सोशल अकाउंट से उनके करीबियों का पता लगाया जा सके. साथ ही कहा कि बदमाशों और उन्हें संरक्षण देने वालों के खाके की जिमेदारी एसओजी टीम को दी गई है. ऐसे में कोई भी व्यक्ति बदमाश को संरक्षण देते हुए पाया गया, तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details