उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

4 साल बाद सकुशल बरामद हुआ अपहृत मासूम, पुलिस ने इस तरह किया काम और मिली सफलता

ट्रांजिट कैंप पुलिस ने साढ़े चार साल बाद अपहरण किए गए बच्चे को सकुशल बरामद किया है. जिसे पुलिस ने परिजनों को सुपुर्द कर दिया है.

By

Published : Aug 12, 2019, 11:15 PM IST

kidnaped child

रुद्रपुरःबीते 2016 को अपहरण हुए एक मासूम को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है. पुलिस ने चार साल बाद मासूम को आरोपी के पास से ही बरामद किया है. जिसे पुलिस ने परिजनों को सुपुर्द कर दिया है. इससे पहले आरोपियों ने मासूम और उसकी मां का अपहरण कर लिया था. साथ ही मां को 25 हजार रुपये में बेच दिया था. हालांकि, मामले में आरोपियों को जेल की सजा भी हुई थी. जो अभी जमानत पर बाहर हैं.

मामले की जानकारी देते एसएसपी बरिंदर जीत सिंह.

बता दें कि साल 2016 में ट्रांजिट कैंप निवासी रेखा और उसके 11 महीने के मासूम का अपहरण हो गया था. पुलिस के मुताबिक रम्पुरा निवासी रीता उन्हें बहला फुसला कर ले गई थी. जिन्हें अपने पति राजपाल के साथ मिलकर पीड़िता को चंदरवीर नाम के व्यक्ति के जरिए कल्लन को 25 हजार रुपये में बेच दिया था और उसके 11 महीने के बेटे को अपने पास रख लिया था.

करीब ढाई साल के बाद रेखा किसी तरह कल्लन के चंगुल से छूट कर रुद्रपुर पहुंची और परिजनों को अपनी आप बीती बताई. जिसके बाद पीड़िता के पिता धीरेन हलदार ने 6 जून 2018 को ट्रांजिट कैंप थाने में मुकदमा दर्ज कराया.

ये भी पढ़ेंःअब उत्तराखंड के सेबों को मिलेगी पहचान, किसान सुधीर चड्डा ने कर दिया ये काम

मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने 15 जुलाई 2018 को आरोपी रीता, उसके पति राजपाल निवासी खतौली, जिला मुजफरनगर यूपी, कल्लन और चंदरवीर निवासी अहमदपुर गौतमबुद्ध नगर को खरीद-फरोख्त करने के संबंध में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, लेकिन पीड़िता का बेटा नहीं मिला.

उधर, करीब 13 महीने के बाद 26 जुलाई को रीता जमानत पर जेल से बाहर आई. उसके बाद से ही ट्रांजिट कैंप पुलिस लगातार रीता पर नजर बनाए हुए थी. तभी पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपी रीता ने जेल जाने से पहले बच्चे को मुजफरनगर में किसी परिचित के पास रखा था. वहीं, उसे कुछ समय पहले रुद्रपुर लाया गया था.

ये भी पढ़ेंःपंतनगर कृषि विविः जूनियर को दिया प्रभार तो अनशन पर बैठीं सहायक प्रोफेसर, लगाए गंभीर आरोप

जिसके बाद पुलिस ने 11 अगस्त 2019 को अपहरण किए गए मासूम को रुद्रपुर से आरोपी रीता के पास से ही बरामद किया. एसएसपी बरिंदर जीत सिंह ने बताया कि बच्चे को सकुशल बरामद करते हुए परिजनों को सौंप दिया है. मामले में आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details