उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने कसी कमर, तैयार की रणनीति

जिले में लगातार हो रहे सड़क हादसों में लगाम लगाने के लिए पुलिस करेगी पहल.ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जो सबसे ज्यादा सड़क हादसों का शिकार हो रहे है.

By

Published : Jul 25, 2019, 11:12 PM IST

सड़क हादसों में लगाम लगाने के लिए नई रणनीति.

उधम सिंह नगर:जिले में हो रहे सड़क हादसों को लेकर अब जिला पुलिस नई रणनीति बनाने में जुट गई है. पुलिस अब समय अनुसार वाहनों को टारगेट करने जा रही है.इसके तहत आये दिन सड़क हादसों का शिकार होने वाले वाहनों को टारगेट किया जाएगा.इसके लिए रूप रेखा तैयार की जा चुकी है .जल्द ही जिले में इसके लिए अभियान चलाया जाएगा.

सड़क हादसों में लगाम लगाने के लिए पुलिस करेगी पहल.

उत्तराखंड में आये दिन हो रहे सड़क हादसों में रोजना कई जानें जातीं हैं. सूबे के13 जिलों मे सबसे अधिक सड़क हादसे उधम सिंह नगर में होते हैं.आकड़ों पर नज़र दौड़ाई जाए तो जनवरी से जून तक जिले में 181 सड़क हादसे हुए हैं. जिसमें से बाइक चालकों के 73 सड़क हादसे हुए हैं, जिसमे 51 लोगों की मौत हो गई और 48 लोग घायल हुए हैं.यहीं हाल पैदल चलने वालों का भी है. जिले में पैदल चलने वालों के साथ 67 हादसे हुए हैं, जिसमें से 39 लोगो की मौत हुई. जबकि 41 लोग घायल हुए हैं .

यह भी पढ़े-श्रीदेव सुमन पुण्यतिथि: टिहरी के लोगों को दिलाना था इंसाफ, 84 दिनों तक भूखे-प्यासे रहकर लड़ी लड़ाई

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरिंदर जीत सिंह ने बताया कि टीम द्वारा सड़क दुर्घटनाओं के आकड़ों का विश्लेषण किया जाएगा .ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जो सबसे ज्यादा सड़क हादसों का शिकार हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि आकड़ों के अनुसार ही आगे की रणनीति तैयार की गई है.जल्द ही जिले की पुलिस सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए अभियान चलाने जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details