उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सामने आया पुलिस का अमानवीय चेहरा, ई-रिक्शा पर लादकर शव ले गए पोस्टमार्टम हाउस

पुलिस द्वारा एक शव को ई रिक्शा पर लादकर पोस्टमार्टम कराने के लिए पोस्टमार्टम हाउस ले जाने का मामला सामने आया है. जिसके बाद पुलिस के इस गैर जिम्मेदाराना कार्य पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

By

Published : May 20, 2019, 6:14 AM IST

Updated : May 20, 2019, 9:57 AM IST

शव की अवमानना

उधमसिंह नगर:नगर में मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है. यहां पुलिस एक युवक की लाश को ई-रिक्शे पर लादकर पोस्टमार्टम कराने के लिए ले गए. इस घटना के बाद पुलिस की काफी फजीहत हुई. आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग गई है. दरअसल काशीपुर में एक व्यक्ति ने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया था. आनन-फानन में लोगों ने उसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

जानकारी के अनुसार बेतालघाट से एक व्यक्ति काशीपुर आया था. यहां व्यक्ति ने किसी कारणवश विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया. जिसके बाद व्यक्ति को काशीपुर के सरकारी अस्पताल लाया गया. यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. हालांकि मौत के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है.

चिकित्सकों ने मामले की जानकारी कोतवाली में दी. सूचना के बाद मौके पर पंहुचे सिपाही ने मृतक की लाश को ई रिक्शा पर बांधकर पोस्टमार्टम के लिए ले गया. जिससे पुलिस की लापरवाही देखने को मिली. पुलिस के इस अमानवीय व्यवहार पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

पुलिस द्वारा शव की अवमानना की गई.

जानकारी के मुताबिक भुवन चंद निवासी ऊंचाकोट थाना बेतालघाट से काशीपुर आया था. भुवन ने रविवार सुबह अज्ञात कारणों के चलते विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया. जिसके बाद उसे काशीपुर के सरकारी अस्पताल में लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसका इलाज शुरु किया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

यह भी पढ़ेंः दून में 3 लाख रुपए की स्मैक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

मामले की जानकारी चिकित्सकों ने कोतवाली काशीपुर में दी. मामले की सूचना मिलते ही कोतवाली से दो सिपाही सरकारी अस्पताल में आए. दोनों सिपाही शव को ई रिक्शा पर लादकर पोस्टमार्टम कराने के लिए ले गए.

पुलिसकर्मियों ने शव को स्ट्रेचर के साथ ई रिक्शे पर लाद दिया और शव के हाथों को ई रिक्शे से बांध दिया. अस्पताल से निकलते ही ई रिक्शा एक बाइक से टकरा गया जिससे बाइक सवार भी गिरकर घायल हो गया. इसी तरह से लाश को पोस्टमार्टम हाउस तक ले जाया गया. शव के साथ ऐसा अमानवीय कृत्य पुलिस की मानवता पर सवाल उठाता है.

मामले में एसएसपी बरिंदरजीत सिंह ने बताया कि मीडिया द्वारा मामला उनके संज्ञान में आया है. जांच करके कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि हो सकता है कि वाहनों की उपलब्धता न होने के चलते पुलिसकर्मियों ने ऐसा कदम उठाया हो.

Last Updated : May 20, 2019, 9:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details