उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रपुर: युवक ने क्वारंटाइन सेंटर के बारे में फैलाई अफवाह, पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

By

Published : Mar 31, 2020, 7:15 PM IST

Updated : Apr 4, 2020, 9:16 AM IST

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए अब जिला प्रशासन सख्त हो गया है. बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को क्वारंटाइन किया जा रहा है ऐसा ही एक मामला रुद्रपुर से सामने आया है. जहां क्वारंटाइन करने गए युवक ने वीडियो बनाकर क्वारंटाइन के बारे में भ्रामक अफवाह और गलत प्रचार किया गया. जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Rudrapur
युवक ने क्वारंटाइन सेंटर के बारे में फैलाई अफवाह

रुद्रपुर: कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए अब जिला प्रशासन सख्त हो गया है. बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को क्वारंटाइन किया जा रहा है, ऐसा ही एक मामला रुद्रपुर से सामने आया है जहां क्वारंटाइन करने गए युवक ने वीडियो बनाकर क्वारंटाइन के बारे में भ्रामक अफवाएं और गलत प्रचार किया. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने युवक के खिलाफ रुद्रपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है. मामले में कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

बता दें, रुद्रपुर इंद्रा नगर निवासी एक युवक चेन्नई से रुद्रपुर अपने घर पहुंचा था. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसे किच्छा में बनाए गए क्वारंटाइन केंद्र में 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया था. इस दौरान उक्त युवक ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो बनाकर वायरल किया था. जिसमें युवक द्वारा स्वास्थ्य विभाग पर आरोप लगाते हुए उसे क्वारंटाइन से बाहर निकालने की गुहार लगाई थी.

पढ़े-कोरोना वायरस : जी-20 बैठक, पीएम मोदी के सुझाव पर सहमत हुए सारे देश

वहीं, जैसे ही वीडियो जिला प्रशासन तक पहुंचा तो हडकंप मच गया, जिसके बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग के सीएमओ अविनाश खनन ने क्वारंटाइन हुए युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया दिया है. वहीं, रुद्रपुर कोतवाली पुलिस ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

पढ़े-कोरोना LIVE : आंध्र प्रदेश से सामने आए 17 नए मामले, देश में 1251 संक्रमित

जिलाधिकारी नीरज खैरवाल ने बताया की एक युवक जिसे कुछ दिन पहले स्वास्थ्य विभाग ने अहतियात के तौर पर क्वारंटाइन किया था. उसने सोशल मीडिया में एक वीडियो बना कर क्वारंटाइन के बारे में गलत प्रचार किया गया था. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग को उक्त युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए गए थे. जिसमें स्वास्थ्य विभाग ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया है. उन्होंने कहा कि अगर कोई शख्स को होम क्वारंटाइन किया गया है वह अपने घर में ही रहे, अन्यथा विभाग द्वारा उन्हें क्वारंटाइन में रखा जाएगा साथ ही वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Apr 4, 2020, 9:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details