उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मॉडिफाई कर महंगे दामों में बेचते थे चोरी की बाइक, आरोपी गिरफ्तार

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे पिछले कई महीने से बाइक चोरी की घटना को अंजाम दे रहे थे. पकड़ा गया आरोपी रिंकू मोटर साइकिल का मिस्त्री है. जो आसानी से किसी भी बाइक का लॉक तोड़ना में माहिर है.

By

Published : Apr 27, 2019, 9:26 AM IST

Updated : Apr 27, 2019, 9:53 AM IST

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

उधम सिंह नगर: जिले में वाहन चोरी की बढ़ती घटनाओं पर लगाम लगाना पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है. वहीं, आए दिन चोरी की घटनाओं से स्थानीय लोग में भारी आक्रोश है. बीते दिन पुलिस ने इन चोरियों का खुलासा करते हुए पांच शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों से चोरी की 16 बाइकें बरामद की हैं. फिलहाल पुलिस पकड़े गए आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर रही है.

पुलिस ने वाहन चोरों को किया अरेस्ट.

पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना पर फुलसुंगी रोड पर पुलिस ने रिंकू सागर और मोनू राजभर को चोरी की बाइक समेत गिरफ्तार किया. जिनके पास से 25 जनवरी को शिवनगर से चोरी हुई कृपाल सिंह की बाइक बरामद की गई. पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे पिछले कई महीने से बाइक चोरी की घटना को अंजाम दे रहे थे. पकड़ा गया आरोपी रिंकू मोटर साइकिल का मिस्त्री है, जो आसानी से किसी भी बाइक का लॉक तोड़ना में माहिर है.

आरोपियों ने सिडकुल और रुद्रपुर से कई बाइक चोरी की घटना को कबूला है. जिसमें उन्होंने अपने साथी आनंद प्रजापति, रिजवान और धर्मेंद्र के नामों का खुलासा करते हुए बताया कि ये सब बाइक मिस्त्री हैं. जिन्हें वह चार- चार हजार रुपये प्रति बाइक देकर नए लुक देकर महंगे दामों में बेचते थे. पुलिस घटना में शामिल तीनों आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने किया कार चोरी का भी खुलासा

उधम सिंह नगर में एक कार चोरी की घटना सामने आई है. घटना को अंजाम देने के बाद पुलिस हरकत में आई. जिसके बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए जाल बिछाकर आरोपी को कार समेत गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि ये आरोपी इससे पूर्व में चार राज्यो में चोरी की बारदात को अंजाम दे चुका है. जिसे पुलिस बड़ी सफलता बता रही है. घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि एकता विहार जैतपुर बदरपुर दिल्ली निवासी दीपक सिंह ने बीती 21 अप्रैल को गुड़गांव स्थित पारस हॉस्पिटल से जम्मू जाने के लिए ऑनलाइन कैब बुक कराई थी.

22 अप्रैल को चालक दीपक को लेकर जम्मू पहुंच गया. दीपक ने जितेंद्र को होटल में ठहरा दिया और कार लेकर फरार हो गया. घटना की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए आरोपी को 25 अप्रैल को अरेस्ट कर लिया. पुलिस को आरोपी के पास से कई फर्जी दस्तावेज भी बरामद किए हैं.

Last Updated : Apr 27, 2019, 9:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details