उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Feb 4, 2021, 11:45 AM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड में तीन तलाक पर पहली गिरफ्तारी, आरोपी पति सलाखों के पीछे

काशीपुर पुलिस ने तीन तलाक प्रकरण में आरोपी पति की गिरफ्तारी कर ली है. प्रदेश में तीन तलाक पर ये पहली गिरफ्तारी है.

teen-talaq
teen-talaq

काशीपुरःभले ही तीन तलाक कानून बनने के बाद मुस्लिम महिलाओं को एक बड़ी राहत मिली हो, लेकिन इस मामले में सूबे में पहली बार गिरफ्तारी हुई है. काशीपुर पुलिस ने तीन तलाक प्रकरण में आरोपी पति की गिरफ्तारी कर ली है. आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. इस मामले में राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष सायरा बानो ने पुलिसिया कार्रवाई की प्रशंसा की है.

उत्तराखंड में तीन तलाक पर पहली गिरफ्तारी
जानिए क्या है मामला

जसपुर में 9 दिसम्बर 2020 में एक मुकदमा लिखा गया था. पीड़िता ने कोतवाली में तीन तलाक की तहरीर देकर मुकदमा लिखाया था कि उसके पति ने उससे दहेज की मांग की. लेकिन मांग पूरा ना हो पाने पर उसे तीन तलाक दे दिया और घर से बाहर निकाल दिया. अब 3 माह बीतने के बाद कोतवाली जसपुर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी कर ली है. पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है.

सायरा बानो के साथ पीड़िता.

पढ़ेंः इस बार सबसे अधिक गर्म रहा जनवरी का महीना, रवि की फसलों पर पड़ सकता है प्रभाव

पीड़ित महिला का कहना है कि पिछले साल दिसम्बर माह में उसके पति ने मारपीट कर उसे तीन तलाक दे दिया था और घर से धक्के मारकर निकाल दिया. उसके बाद उन्होंने कोतवाली जसपुर में तहरीर देकर मुकदमा लिखवाया. महिला ने आरोपी पति के अलावा ससुराल के अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी की मांग की है.

वहीं, तीन तलाक के खिलाफ मुहिम में मुख्य भूमिका निभाने वाली और वर्तमान में राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष सायरा बानो ने उत्तराखंड में तीन तलाक पर पहली गिरफ्तारी को लेकर पुलिस की तारीफ की है. साथ ही निर्देशित किया है मामले में ढिलाई कतई न बरती जाए और अन्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी जल्द की जाए. मामले में एएसपी काशीपुर प्रमोद कुमार ने बताया कि मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. तहरीर में दिए गए लोगों के खिलाफ जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details