उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुद्रपुर: लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस-प्रशासन सख्त

कोरोना वायरस के चलते जहां पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है. वहीं, कुछ लोग लॉकडाउन होने के बाद भी सड़कों पर घूमते नजर आ रहे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ अब उधम सिंह नगर पुलिस प्रशासन ने ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू कर दी है.

By

Published : Mar 25, 2020, 10:12 PM IST

rudrapur
लॉकडाउन को लेकर पुलिस प्रशासन सख्त

रुद्रपुर: कोरोना वायरस के चलते जहां पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है. वहीं, कुछ लोग लॉकडाउन होने के बाद भी सड़कों पर घूमते नजर आ रहे है. ऐसे लोगों के खिलाफ अब उधम सिंह नगर पुलिस प्रशासन ने ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू कर दी है. ऐसे में पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने के मामले में 14 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

लॉकडाउन को लेकर पुलिस प्रशासन सख्त

बता दें कि कोरोना वायरस को देखते हुए सूबे में 23 मार्च से लॉकडाउन किया गया है. वहीं, पुलिस प्रशासन ने लॉकडाउन का पालन ना करने वालो के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है. उधम सिंह नगर जिले में आज लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 04 मुकदमों दर्ज हुए जिसमें 14 व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया है. इसके साथ ही एक साथ इकट्ठा होकर नियमों का उल्लंघन करने पर 20 व्यक्तियों का 81 पुलिस एक्ट में चालान कर 9,500 का जुर्माना वसूला गया है. साथ ही 4 व्यक्तियों का चालान रिपोर्ट न्यायालय को भेजी गई.

पढ़े-कोरोना के चलते सब्जियों के दामों में तेजी, लोगों का बिगड़ रहा बजट

इतना ही नहीं, सड़कों पर घूम रहे 39 दोपहिया वाहन, 4 चौपहिया वाहन सीज किये गए. 15 वाहनों का कोर्ट का चालान व 31 वाहनों का नकद चालान कर 31,500 का जुर्माना वसूला गया. गौरतलब हो कि बीते दिन भी पुलिस ने 23 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. इसके साथ ही 37 लोगों का 81 पुलिस एक्ट में चालान किया गया था और साथ ही 164 दोपहिया वाहन व 19 चौपहिया वाहनों को सीज किया गया. जबकि, 171 वाहनों का चालान किया गया था.

पढ़े-कोरोना: लोगों के साथ ही भगवान भी मंदिरों में हुए कैद, लॉकडाउन का दिख रहा असर

वहीं, एसएसपी ने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आगे भी कार्रवाई की जाती रहेगी. उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि वह अपने-अपने घरों में रहे क्योंकि घर पर रहकर ही कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सकता है. वहीं, किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान ना दें और अफवाह फैलाने वालों की सूचना तत्काल पुलिस प्रशासन द्वारा दिए गए नंबर- 9411112456, 9411111991, 9411112804 व जनपद के फेसबुक पेज-udhamsinghnagarpolice, ट्विटर-@sspusnagar, या इंस्टाग्राम-udn_police पर दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details