उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

विद्युत विभाग ने वृद्धाश्रम का काटा बिजली कनेक्शन, लोगों ने प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

रुद्रपुर के जनजागृति सेवा समिति द्वारा संचालित वृद्धा आश्रम में बिजली का बिल का बकाया होने कारण कनेक्शन काट दिया गया. जिसके बाद नाराज स्थानीय और आश्रम के लोगों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

By

Published : Jul 24, 2019, 1:18 PM IST

लोगों ने प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी.

रुद्रपुर: जिला मुख्यालय के शक्ति विहार कॉलोनी में संचालित वृद्धा आश्रम में देर रात स्थानीय लोगों और आश्रम के लोगो ने हंगामा शुरू कर दिया. हंगामा होता देख तमाम अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. दरअसल, आश्रम में बिजली का बिल बकाया होने के चलते विद्युत विभाग ने कनेक्शन काट दिया था. जिसके बाद से ही वृद्धा आश्रम में रह रहे लोग बिना लाइट और पंखे के रहने को मजबूर थे. मामले के तूल पकड़ने पर प्रशासन ने सभी को दूसरी जगह शिफ्ट करना शुरू कर दिया है.

लोगों ने प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी.

शक्ति विहार स्थित कालोनी में जनजागृति सेवा समिति द्वारा संचालित वृद्धा आश्रम में बिजली का बिल का बकाया होने कारण कनेक्शन काट दिया गया था. उमस भरी इस गर्मी में आश्रम में रह रहे वृद्धजनों का बुरा हाल हो रहा था. आश्रम में वृद्धजनों का बुरा हाल देख कालोनी वासियो ने हंगामा काटना शुरू कर दिया, जिसके बाद मामले की सूचना जिला प्रशासन और समाज कल्याण अधिकारियों को दी गई.

ये भी पढ़ें:संसद में अनिल बलूनी ने नेशनल पार्क और सेंचुरी में बसे गांवों के विस्थापन का उठाया मुद्दा

मामले के तूल पकड़ने पर अधिकारियों संग पहुंचे मेयर रामपाल सिंह, विधायक राजकुमार ठुकराल ने लोगों को दूसरी जगह शिफ्ट कराना शुरू किया. इस दौरान लोगों ने आश्रम में जमकर हंगामा काटते हुए प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

स्थानीय लोगो ने बताया कि समाज कल्याण द्वारा ऐसे संस्थानों को एनओसी दी गयी है, जहां पर वृद्धजन नरकीय जीवन जी रहे हैं. आश्रम में पिछले चार दिनों से पानी नहीं आ रहा है. साथ ही लाइट की भी व्यवस्था नहीं है. स्थानीय लोगों के हंगामा करने पर जिला प्रशासन ने दूसरी जगह शिफ्ट करना शुरू किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details