उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अपनी ही जान के 'दुश्मन' बने लोग, सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं कर रहे पालन

सरकार और प्रशासन लगातार सोशल डिस्टेंसिंग के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं. बावजूद इसके बनबसा में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं.

By

Published : May 28, 2020, 1:01 PM IST

खटीमा
खटीमा

खटीमा: कोरोना को मात देने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करना बहुत जरूरी है. सोशल डिस्टेंसिंग के जरिए ही कोरोना को हराया जा सकता है, लेकिन कुछ लोगों की समझ में ये बात नहीं आ रही है. यही कारण है कि अभी भी कई सार्वजनिक जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है. ऐसी ही एक तस्वीर सामने आई है चंपावत जिले के बनबसा से.

बनबसा में गुरुवार को जैसे ही बैंक ऑफ बड़ौदा खुला तो बाहर लोगों की भीड़ लग गई. किसी ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया. कई लोगों ने तो मॉस्क भी नहीं लगाए हुए थे. सबसे बड़ी बात ये है कि बैंक प्रबंधन और स्थानीय प्रशासन-पुलिस का भी इस ओर कोई ध्यान नहीं था.

पढ़ें-उच्च शिक्षा राज्य मंत्री धन सिंह रावत से खास बातचीत, कोरोना काल में बदलते हालात और चुनौतियों पर बेबाकी से रखी राय

इस बारे में जब बैंक मैनेजर से सवाल किया गया तो उन्होंने भी सरकार की गाइड लाइन फॉलो करने की बात तो कही लेकिन वो किस स्तर पर फॉलो हो रही है इसका नजारा बैंक के बाहर देखा जा सकता है. हालांकि उन्होंने इतना जरूर कहा कि गार्ड को बोला गया है कि वे ग्राहकों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details