उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

तस्करी पर वन महकमा हुआ सख्त, DFO ने दिए ब्लैकलिस्ट करने के निर्देश

डीएफओ नीतीश मणि त्रिपाठी ने खटीमा पहुंचकर वन अधिकारियों के साथ मीटिंग ली. जिसमें वन अधिकारियों को अवैध लकड़ी कटान पर पूर्णता रोक लगाने के निर्देश दिए.

By

Published : Aug 26, 2019, 7:55 AM IST

अवैध तरीके से लकड़ी कटान मामले में सख्त हुआ विभाग

खटीमा: वन संपदा की सुरक्षा और तस्करी पर रोक लगाने के लिए डीएफओ द्वारा वन अधिकारियों की मीटिंग ली गई. जिसमें पेड़ों के अवैध कटान पर अधिकारियों को सख्त रवैया अपनाने का आदेश दिया गया. साथ ही दोषियों को ब्लैकलिस्ट करने के निर्देश दिए गए.

बता दें कि चार दिन पहले सीमांत क्षेत्र खटीमा में पुलिस चेकिंग के दौरान लाखों रुपए की अवैध बेशकीमती सागौन की लकड़ी पकड़ी गई थी. जिसको लेकर डीएफओ नीतीश मणि त्रिपाठी द्वारा खटीमा उप वन प्रभाग का दौरा किया गया. जहां डीएफओ ने वन अधिकारियों को वन संपदा की सुरक्षा के लिए मुस्तैद रहने के निर्देश दिये. वहीं पकड़ी गई लाखों रुपए की सागौन लकड़ी मामले में एसडीओ खटीमा को जांच के आदेश भी दिए.

पढे़ं-हरदा ने मोदी सरकार को बताया नए मॉडल का अंग्रेज, कहा- '3 अस्त्रों' से डराया जा रहा विपक्ष को

डीएफओ का कहना है कि चार दिन पहले खटीमा में सागौन की अवैध लकड़ियां पकड़ी गई थी. जिसमें एक लकड़ी व्यवसायी सहित दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया था. उन्होंने कहा कि अब वन विभाग ऐसे पकड़े गये लोगों को ब्लैकलिस्ट कर उन्हें लकड़ी व्यवसाय की परमिशन नहीं देगा. साथ ही इस अवैध लकड़ी प्रकरण में जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details