उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उधम सिंह नगर में जारी है बारिश का दौर, ठंड में इजाफा

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के बाद उत्तराखंड में रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है. वहीं, ठंड का प्रकोप बढ़ जाने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं.

By

Published : Jan 9, 2020, 7:50 AM IST

khatima
बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें.

खटीमा: उत्तराखंड में हो रही बर्फबारी और बारिश ने पूरे प्रदेश में ठिठुरन बढ़ा दी है. इसके साथ ही मौसम विभाग द्वारा की गई भविष्यवाणी के चलते बुधवार रात से रुक-रुक कर बारिश हो रही है, जिस कारण ठंड का प्रकोप और बढ़ गया है. इस कारण आम जनजीवन भी ठप हो गया है. इस साल ठंड ने पिछले कई सालों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

मौसम विभाग द्वारा 8 और 9 जनवरी को जहां पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी और मैदानी क्षेत्रों में बारिश की भविष्यवाणी की गई थी. वो संभावना मैदानी इलाकों में सही साबित हुई है. उधम सिंह नगर जिले के सीमांत क्षेत्र खटीमा, नानकमत्ता, सितारगंज के साथ ही चंपावत जिले के मैदानी क्षेत्र टनकपुर और बनबसा में रुक-रुक कर हो रही बारिश ने ठंड बढ़ा दी है.

बारिश ने बढ़ाई ठंड.

ये भी पढ़ें:मसूरी की 'सीक्रेट ट्रिप' से वापस लौटे धोनी, पहाड़ी खाने का उठाया लुत्फ

कुछ दिन पूर्व मैदानी इलाकों में धूप के कारण ठंड कम हुई थी. अब बरसात के चलते ठंड काफी बढ़ गई है. वहीं, बारिश से गेहूं की फसल को काफी फायदा मिल रहा है. यदि बारिश ज्यादा लंबी रही तो खेतों में पानी भरने से गेहूं की फसल को नुकसान भी हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details