उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ईद पर गुलजार हुए बाजार, लोग जमकर कर रहे खरीददारी

ईद को लेकर बाजारों में रौनक बढ़ गई है और शहर की दुकानों में लोगों की भीड़ दिखाई दे रही है. ईद पर उत्साहित लोगों में महंगाई का कोई असर नहीं दिखाई दे रहा है. बाजार में नए कपड़े, जूते, चूड़ियां, श्रृंगार के सामान से लेकर जरूरत के सामान की खूब बिक्री हो रही है.

By

Published : Jun 4, 2019, 9:45 AM IST

Updated : Jun 4, 2019, 9:52 AM IST

खरीददारी करते लोग.

काशीपुर: ईद को लेकर बाजारों में रौनक बढ़ गई है और शहर की दुकानों में लोगों की भीड़ दिखाई दे रही है. बच्चे, युवक जरूरतों का सामान खरीद रहे हैं तो महिलाएं अपनी आवश्यकता के अनुसार खरीददारी करती नजर आ रही हैं.

ईद पर गुलजार हुए बाजार.

गौर हो कि जैसे-जैसे ईद का त्योहार निकट आ रही है त्यों-त्यों बाजार में भी चहल पहल बढ़ने लगी है. ईद को लेकर बाजार गुलजार हो गए हैं. इन दिनों बाजार में खूब भीड़ दिख रही है. ईद पर उत्साहित लोगों में महंगाई का कोई असर नहीं दिखाई दे रहा है. बाजार में नए कपड़े, जूते, चूड़ियां, श्रृंगार के सामान से लेकर जरूरत के सामान की खूब बिक्री हो रही है. बच्चों के लिए शेरवानी, कुर्ता, पायजामा टोपी खरीदी जा रही है. वहीं सैवइयां, खीर अन्य पकवानों के लिए भी खरीदारी हो रही है. ईद पर सर्राफा की दुकानों पर भीड़ देखी गई.

कपड़ों और सौंदर्य प्रसाधनों के अलावा ईद खानपान का त्योहार होता है और बाजार में मेवा के अलावा अन्य खानपान की वस्तुओं की खरीद बढ़ गई है. साथ ही ईद पर कपड़े सिलवाने के लिए टेलरों की दुकानों पर भी भीड़ लई हुई है. गर्मी से बचने के लिए ईद की खरीददारी शाम को अधिक की जा रही है. बाजारों में बढ़ रही रौनक से दुकानदारों के चेहरे खिले हुए हैं. सबसे ज्यादा भीड़ कपड़ों की दुकान पर नजर आ रही है. सभी दुकानदार बाजार में बड़ी रौनक से खासे खुश है.

Last Updated : Jun 4, 2019, 9:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details