उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 21, 2020, 11:53 PM IST

Updated : Jan 21, 2020, 11:59 PM IST

ETV Bharat / state

खटीमा: तुर्की से प्याज का आयात बना व्यापारियों के गले की फांस

उत्तराखंड सरकार द्वारा तुर्की से आयात किया गया प्याज आढ़तियों के गले की फांस बनने लगा है. इस विदेशी प्याज की क्वालिटी अच्छी नहीं है. साथ ही ये प्याज साइज में भी काफी बड़ा है. जिसके चलते आम लोग इस प्याज को खरीदने से कतरा रहे हैं.

Onion News imported from Turke
तुर्की से आयात प्याज

खटीमा:राज्य सरकार द्वारा तुर्की से आयात की गई प्याज मंडी के व्यापारियों के लिए परेशानी का सबब बन रही है. प्याज की क्वालिटी सही ना होने के चलते मंडी समितियों में तुर्की के प्याज की बिक्री नहीं हो पा रही है. जिसके चलते 80 टन प्याज की खेप मंडी में स्टाक करके रखी गई है.

व्यापारियों के लिए बनी गले की फांस बना तुर्की का प्याज

बीते दिनों प्याज के दामों में भारी उछाल आया था. जिसके चलते प्रदेश सरकार ने तुर्की से प्याज का क्रय किया. जिसे मंडी समितियों के माध्यम से बिकवाया जाना था. लेकिन विदेशी प्याज की क्वालिटी भारतीय प्याज की तरह नहीं है. साथ ही प्याज का साइज भी बहुत बड़ा है. जिसके चलते स्थानीय ग्राहक विदेशी प्याज नहीं खरीद रहे हैं. जिसके चलते विदेशी प्याज मंडी के व्यापारियों के गले की फांस बन गया है.

ये भी पढे़ं:पिथौरागढ़: अस्पतालों के एकीकरण पर कांग्रेस ने जताया विरोध, राज्य सरकार का फूंका पुतला

वहीं, इस मामले में मंडी सचिव विनोद पलड़िया का कहना है कि इस प्याज का मूल्य 45 रुपये प्रति किलो रखा गया है. ऐसे में उम्मीद है कि ये प्याज इस सप्ताह बिक जाएगा.

Last Updated : Jan 21, 2020, 11:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details