उत्तराखंड

uttarakhand

पंतनगर कृषि विवि में बन रहे 30 स्मार्ट क्लास, विदेशी कॉलेजों से सीधे जुड़ सकेंगे छात्र

By

Published : Feb 14, 2020, 7:10 PM IST

Updated : Feb 14, 2020, 9:06 PM IST

पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय में जल्द ही छात्र और छात्राएं स्मार्ट क्लास का लाभ उठा सकेंगे. विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली है.

rudrapur
पन्तनगर कृषि विश्वविद्यालय

रुद्रपुर:पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय जल्द ही 30 स्मार्ट क्लास तैयार करने जा रहा है. जिसके लिए विश्वविद्यालय द्वारा तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं. अब पंतनगर के छात्र और छात्राएं देश-विदेश के विश्वविद्यालयों से सीधे जुड़ सकेंगे.

पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय अब हाईटेक होने जा रहा है. छात्र और छात्राएं अब क्लास में बैठे देश ही नहीं बल्कि विदेशों के विश्वविद्यालय में चल रही क्लासों को अटैंड कर सकेंगे. इसके लिए विश्विविद्यालय प्रशासन 30 स्मार्ट क्लास तैयार कर रहा है. राष्ट्रीय कृषि उच्चतर शिक्षा परियोजना के तहत पंतनगर कृषि विश्विविद्यालय में 30 एंड्रॉयड स्क्रीन क्लास तैयार की जा रही है. जिसमें छात्र-छात्राएं विदेश के तमाम विश्वविद्यालय की क्लास से सीधे जुड़ सकेंगे.

30 स्मार्ट क्लास

ये भी पढ़े:केजरीवाल का शपथ ग्रहण : पीएम मोदी समेत बीजेपी के सभी सात सांसद आमंत्रित

अमरीका, ऑस्ट्रेलिया सहित अन्य विदेशी विश्वविद्यालयों से पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय का टाईअप हो चुका है. प्रोजेक्ट इंचार्ज शिवेंद्र कुमार कश्यप ने बताया की राष्ट्रीय कृषि उच्चतर शिक्षा परियोजना के तहत विश्व बैंक से पोषित योजना के तहत इन क्लासों को तैयार किया जा रहा है. जिससे छात्र छात्राओं को कृषि से सम्बंधित सभी जानकारी मिल सके.

Last Updated : Feb 14, 2020, 9:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details