उत्तराखंड

uttarakhand

हल्दी पंतनगर इलाके में बाघिन और शावकों की चहलकदमी, क्षेत्र में दहशत, विभाग ने बढ़ाई गश्त

By

Published : Jun 5, 2022, 5:21 PM IST

Updated : Jun 5, 2022, 5:33 PM IST

हल्दी पंतनगर क्षेत्र बाघिन और शावकों का चहलकदमी दिखाई दी. जिससे क्षेत्र में दहशत का माहौल है. घटना के बाद वन विभाग ने क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी है.

Panic in the area after the movement of tigress and cubs in Haldi Pantnagar area
हल्दी पंतनगर क्षेत्र बाघिन और शावकों की चहलकदमी

रुद्रपुर: टांडा जंगल से लगते हुए क्षेत्र हल्दी पंतनगर क्षेत्र में बने रेलवे क्रॉसिंग के पास बाघिन और उसके तीन शावकों को देखा गया है. जिसके बाद से ही क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है. रेलवे क्रॉसिंग पर तैनात कर्मचारी ने शावकों संग बाघिन की फोटो अपने मोबाइल में कैद की है. वन विभाग ने क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी है.

टांडा जंगल से लगते हुए पंतनगर हल्दी क्षेत्र स्थित रेलवे फाटक के पास एक बाघिन अपने तीन शावकों के साथ चहलकदमी करती हुई दिखाई दी, जिससे क्षेत्र में खौफ का माहौल है. मामले की सूचना मिलते ही वन विभाग ने क्षेत्र में गश्त बढ़ाते हुए लोगों को रात्रि में जंगल और झाड़ियों के आसपास अकेले ना जाने की हिदायत दी है.

पढ़ें-बागेश्वर: इंटरनेशनल खिलाड़ी सीखा रहे बच्चों को फुटबॉल की बारीकियां, 10 दिवसीय फ्री कैंप का आयोजन

दरअसल, पंतनगर रेलवे स्टेशन और रुद्रपुर रेलवे स्टेशन के बीच हल्दी क्षेत्र स्थित सैनिक फार्म है. जहां पर रेलवे क्रॉसिंग पथरचट्टा 107 नंबर गेट है. कल रात क्रॉसिंग पर सुखदेव नाम का कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात था. रात लगभग साढ़े 11 बजे एक बाघिन अपने तीन शावकों के साथ टहलती हुई नजर आई. जिसे देख सुखदेव घबरा गया. आनन फानन में उसने मोबाइल में बाघिन और उसके शावकों की फोटो कैद कर ली. जिसके बाद उसने फोटो रेलवे वॉट्सएप ग्रुप पर डाल दी.

पढ़ें-पुलिस ने किया अवैध पटाखा फैक्ट्री का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

मामले की सूचना वन विभाग को मिलते ही विभाग ने क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी. साथ ही आसपास खेतों में काम करने वाले मजदूरों को दिन और रात्रि में झाड़ियों के पास अकेले ना जाने की अपील की जा रही है.

Last Updated : Jun 5, 2022, 5:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details