उत्तराखंड

uttarakhand

बाजपुर में करोड़ों के लेनदेन के विवाद में चली गोली, एक की मौत, 3 घायल

By

Published : Apr 27, 2022, 1:33 PM IST

Updated : Apr 27, 2022, 1:40 PM IST

बाजपुर में करोड़ों के लेनदेन को लेकर हुए विवाद ने खूनी संघर्ष का रूप ले लिया. दो पक्षों के बीच हुई गोलीबारी में एक की मौत हो गई. वहीं, तीन लोगों को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मामले में दोनों पक्षों की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है.

One killed in firing in Bajpur
करोड़ों की लेनदेन विवाद में चली गोली

काशीपुर: करोड़ों के लेनदेन को लेकर हुए विवाद में बाजपुर में दो पक्षों में टकराव (Clash between two sides in Bajpur) हुआ. इस दौरान हुई फायरिंग में एक युवक की मौत (A young man died in firing) हो गयी. जबकि बाजपुर ब्लॉक कनिष्ठ प्रमुख सहित 3 लोग घायल (3 people injured including Bajpur block junior chief) हो गए. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से चिकित्सकों ने उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया.

बता दें कि बाजपुर के पहाड़पुर गांव निवासी कनिष्ठ प्रमुख तजिंदर सिंह उर्फ जंटू का पिपलिया गांव निवासी नेत्र प्रकाश शर्मा के साथ पाल ग्रिड स्टोन क्रशर को लेकर विवाद चल रहा है. इसी को लेकर बीती शाम नेशनल हाईवे स्थित एक होटल में पंचायत भी हुई, लेकिन पंचायत में कोई नतीजा नहीं निकला. इसी बीच चेक देने के लिए बुलाए जाने पर तजिंदर अपने साथी कुलवंत सिंह, हरप्रीत, सिंह और मोहित अग्रवाल के साथ आधी रात नेत्र प्रकाश शर्मा के घर पहुंचे.

आरोप है कि जैसे ही उन्होंने डोरबेल बजाई घर के अंदर से गोलियां चलनी शुरू कर दी गईं. जिसमें गोली लगने से कुलवंत सिंह की मौत हो गई. जबकि कनिष्ठ प्रमुख तजिंदर सिंह, मोहित अग्रवाल और हरप्रीत सिंह घायल हो गए. वहीं, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस सभी घायलों को सरकारी अस्पताल ले गई. जहां चिकित्सकों ने कुलवंत सिंह को मृत घोषित कर दिया. जबकि तजिंदर सिंह, मोहित व हरप्रीत सिंह को प्राथमिक उपचार देकर हायर सेंटर रेफर कर दिया है.

करोड़ों की लेनदेन विवाद में चली गोली

ये भी पढ़ें:हरिद्वार में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, चार कॉलगर्ल समेत सात अरेस्ट, Just Dial से चल रहा था धंधा

घटना की जानकारी मिलने पर तजिंदर पक्ष के लोगों में आक्रोश फैल गया है. आधी रात को ही सरकारी अस्पताल में बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए. वहीं, पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवा दिया है. जिसे पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा. वहीं, सूचना मिलते ही एसपी काशीपुर चंद्र मोहन सिंह सरकारी अस्पताल पहुंचे. जहां उन्होंने सीओ वंदना वर्मा ने घटना के बारे में जानकारी हासिल की.

मामले में तजिंदर की ओर से कोतवाली में तहरीर दे दी गई है. जिसके आधार पर पुलिस ने नेत्र प्रकाश के खिलाफ धारा 302 सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. जबकि नेत्र प्रकाश ने भी तंजिदर के खिलाफ धारा 395 के तहत डकैती का मुकदमा दर्ज कराया है. बाजपुर सीओ वंदना वर्मा ने ईटीवी भारत से फोन पर बातचीत में बताया कि नेत्र प्रकाश शर्मा ने आरोप लगाया कि 3 गाड़ियों में बदमाश भरकर आये और फायरिंग की और घर का सामान भी खुर्दबुर्द किया. उन्होंने बमुश्किल अपनी और परिवार की जान बचाई है.

सीओ ने बताया कि दूसरे पक्ष की ओर से भी तहरीर दी गई है. जिसमें उनके साथी को गोली लगने की बात कही गई है. दोनों पक्षों की तरफ से प्राप्त तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. घटना में कुलवंत सिंह की गोली लगने से मौत हो गई है. पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है. तथ्यों के आधार पर आगे की विवेचना की जा रही है.

Last Updated : Apr 27, 2022, 1:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details