उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रपुर: अखिल भारतीय मानवाधिकार संस्था की एक दिवसीय कार्यशाला, मौलिक अधिकारों की दी गई जानकारी

By

Published : Mar 2, 2020, 3:01 PM IST

रुद्रपुर में अखिल भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन संस्था की ओर से एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसमें लोगों को उनके मौलिक अधिकारों व कानून से सम्बंधित जानकारियां दी गई.

etv bharat
मानवाधिकार संस्था ने आयोजित कार्यशाला

रुद्रपुर: लोगों को उनके मौलिक अधिकारों और कर्तव्यों के बारे में जागरुक करने के लिए अखिल भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन की ओर से रुद्रपुर में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. अखिल भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन के केंद्रीय अध्यक्ष गुरबाज सिंह ने लोगों को मौलिक अधिकारों के बारे में बताया. साथ ही उन अधिकारों की रक्षा कैसे की जाए, की भी जानकारी दी. इस मौके पर कार्यशाला में 45 लोगों ने संस्था की सदस्यता भी ली.

अखिल भारतीय मानवाधिकार संस्था की एक दिवसीय कार्यशाला

बता दें कि, रविवार को अखिल भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन द्वारा रुद्रपुर के एक निजी होटल में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया था. इस दौरान लोगों को विभिन्न कानूनों की जानकारी देने के साथ ही कई लोगों को संस्था की सदस्यता भी दिलाई गई.

ये भी पढ़ें:खटीमा: नालियों के गंदे पानी से बर्बाद हो रही किसानों की फसलें

गुरबाज सिंह ने कहा कि जहां आम नागरिक अपने मौलिक अधिकारों के जानकारी के अभाव में अपने अधिकारों से वंचित रह जाते हैं. साथ ही कानूनी जानकारी के अभाव में कई बार कानूनी कार्रवाई या मुकदमे-बाजी में भी फंस जाते हैं. इसलिए हमारी संस्था का उद्देश्य है कि प्रत्येक नागरिक को प्रभावी कानूनों की नि:शुल्क जानकारी दी जाए ताकि वे अपने मौलिक अधिकार जान सकें और अपने मानवाधिकारों की रक्षा कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details