उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सिडकुल पंतनगर में बंद पड़ी 14 फैक्ट्रियों के मालिकों को नोटिस, जानें क्या है पूरा माजरा

सिडकुल में बंद पड़ी फैक्ट्रियों में हो रही चोरी की घटनाओं के बाद पुलिस-प्रशासन ने कमर कस ली है. पुलिस-प्रशासन ने ऐसी फैक्ट्रियों के मालिकों को नोटिस भेज कर सुरक्षा के इंतजाम करने को कहा है.

Rudrapur Sidcul Factory
फैक्ट्री मालिकों को नोटिस

By

Published : Apr 5, 2022, 2:09 PM IST

रुद्रपुर: सिडकुल की बंद पड़ी फैक्ट्रियों में सुरक्षा कर्मचारी ना होने से लगातार चोरी की घटनाएं सामने आने के बाद अब पुलिस प्रशासन सख्त हो गया है. पुलिस-प्रशासन द्वारा पंतनगर सिडकुल की 14 बंद पड़ी फैक्ट्रियों के मालिकों को नोटिस भेजा गया है.

गौर हो कि सिडकुल पंतनगर में बंद पड़ी फैक्ट्रियों में हो रही चोरियों के बाद अब पुलिस महकमा कमर कस चुका है. पुलिस प्रशासन ऐसी फैक्ट्रियों को चिह्नित करने में जुटा हुआ है, जो बंद हो चुकी हैं, लेकिन सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं हैं. साथ ही जिन फैक्ट्रियों में दिन-रात सन्नाटा पसरा रहता है. अब पुलिस ऐसी फैक्ट्रियों के मालिकों को नोटिस देकर सुरक्षा के इंतजाम करने को कह रही है. सीओ अमित कुमार ने बताया कि चोर सुरक्षा नहीं होने का फायदा उठाकर चोरियां करते हैं.

पढ़ें-सिडकुल स्थित दवा की फैक्ट्री में चोरों का धावा, लाखों की नकदी पर किया हाथ साफ

कुछ दिन पहले भी बंद पड़ी फैक्ट्री से मशीनें सहित अन्य उपकरण चोरी हुए थे और पुलिस ने 3 चोरों को गिरफ्तार कर चोरी का सामान बरामद किया था. सिडकुल में बंद पड़ी 14 फैक्ट्रियों के मालिकों को फिलहाल नोटिस भेजे गए हैं. नोटिस में फैक्ट्रियों में सुरक्षा गार्ड तैनात करने को कहा गया है, ताकि चोरियों की घटनाओं को रोका जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details